लंबाई में The Great Khali को इस लड़के ने छोड़ दिया पीछे, 7.2 फीट है हाइट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1588965

लंबाई में The Great Khali को इस लड़के ने छोड़ दिया पीछे, 7.2 फीट है हाइट

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक मजदूर का बेटा अपने कद और काठी को लेकर काफी सुर्खियों में बना हुआ है. अपने लंबाई के कारण वो जाने-माने द ग्रेट खली को भी पीछे छोड़ दिया है. वहीं, अपने कद और काठी के कारण लड़के को भूखा ही रहना पड़ता है.

लंबाई में The Great Khali को इस लड़के ने छोड़ दिया पीछे, 7.2 फीट है हाइट

Hamirpur Boy like The Great Khali: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक मजदूर का बेटा अपने कद और काठी को लेकर काफी सुर्खियों में बना हुआ है. अपने लंबाई के कारण वो जाने-माने द ग्रेट खली को भी पीछे छोड़ दिया है. वहीं, अपने कद और काठी के कारण लड़के को भूखा ही रहना पड़ता है. हालांकि, स्नातक की पढ़ाई करने के बाद  इस लड़के को भारतीय सेना में नौकरी करने का मन है. 

NEET PG 2023 Postponement Live updates: नीट पीजी एग्जाम स्थगित को लेकर सुनवाई आज, SC का आ सकता है बड़ा फैसला

जाकरानी के अनुसार, हमीरपुर जिले के मौदहा क्षेत्र के गांव में सीरज अपने हाइट और वेट के रूप में इन दिनों सुर्खियों में हैं. पिता सिपाही लाल पाल गांव में मजदूरी करते हैं.  घर की हालत भी बहुत अच्छी नहीं है. छोटा सा घर है हालांकि, कुछ बीघा जमीन इनके नाम है. 

सिपाही लाल ने बताया कि पुत्र सीरज ने साल 2019 में हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी. इसके बाद इसने इण्टरमीडिएट की पढ़ाई की और स्नातक की पढ़ाई कर रहा है. उन्होंने आगे बताया कि सीरज की उम्र इस समय अठारह साल की है, लेकिन इसने देश के जाने-माने खली को भी कद काठी में पीछे छोड़ दिया है.  

बता दें, सीरज की लम्बाई 7.2 फीट है. वहीं, इसका वजन 115 किलोग्राम है. फुलाने पर सीराज का  सीना 110 सेमी और कमर 40 इंच तक है.  सीरज ने बताया कि वो अकेले ही 90 किलोग्राम तक वजन उठा लेता है.  साथ ही घर में भी अंदर जाने के वक्त बहुत झुकना पड़ता है. वहीं, छोटे कमरे के अंदर भी खड़े होने में बड़ी दिक्कतें उठानी पड़ती है. उनके आगे परिवार के सभी लोग बौने दिखते हैं. 

PM-KISAN Scheme: PM मोदी आज जारी करेंगे पीएस किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त, करें चेक

सीरज के मां ने बताया कि श्यामा देवी ने बताया कि बेटा सीरज कुछ साल पहले दस किमी तक रोजाना दौड़ लगाता था, इसीलिए इसकी लम्बाई बढ़ गई है. वह दिन में  18 रोटी, आधा किलो गुड़, चावल, सब्जी अकेले खा लेता है. ऊपर से ढाई लीटर दूध भी पीता है.  किसी ने पूछा तो वह एक किलो मिठाई भी खा लेता है.  इसके बाद भी उसका पेट नहीं भरता है. 

हालांकि, इतनी लंबाई होने के कराण से सीरज को नंगे पांव ही रहना पड़ता है.  बाजार में साइज के जूते और चप्पल नहीं मिलते हैं.  रेडीमेड कपड़े भी नहीं मिलते हैं. वहीं, घर में आठ फीट लम्बा तख्त आराम करने के लिए बनवाया गया है और दो गद्दे भी अलग से बनवाए गए हैं.

Watch Live

Trending news