हमीरपुर में CM सुक्खू ने जनता से की मुलाकात, सरकारी योजनाओं को लेकर लोगों से किया संवाद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2051485

हमीरपुर में CM सुक्खू ने जनता से की मुलाकात, सरकारी योजनाओं को लेकर लोगों से किया संवाद

Hamirpur News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि 17 जनवरी से सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम शुरू होगा. जिसमें लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. 

हमीरपुर में CM सुक्खू ने जनता से की मुलाकात, सरकारी योजनाओं को लेकर लोगों से किया संवाद

Hamirpur News: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को तेज करने के लिए सुक्खू सरकार गांवों में जाने का कार्यक्रम शुरू करने  जा रही है.  प्रदेश में  8 जनवरी से 12 फरवरी तक सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम चलाया जाना था, लेकिन विभिन्न विधायकों की व्यस्था के चलते अब यह कार्यक्रम 17 जनवरी से शुरू किया जाएगा.  आज मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र नादौन में मनसाही पंचायत में जाकर ग्रामीणों से मुलाकात की और जनसंख्या सुनी. इस दौरान गांवों के क्लस्टर बनाकर सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद भी किया गया. 

नादौन के अमतर स्टेडियम पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा 1 वर्ष में करवाई गई विकास कार्यों को लेकर सरकार गांव के द्वारा कार्यक्रम 17 जनवरी से शुरू किया जाएगा, जिसमें ग्रामीणों को सरकार के द्वारा एक साल में चलाई गई विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी. 

साथ ही उनके समस्याओं का भी निपटारा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने आपदा के बावजूद लोगों को सहूलियत प्रदान करने का काम किया है. साथ ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के द्वारा आपदा राहत राशि मिलने के बावजूद केंद्र सरकार का आभार ना व्यक्त करने के वक्तव्य पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर केंद्र सरकार मदद मुहैया करवाती है, तो उसका आभार किया जा सकता था, लेकिन प्रदेश सरकार के द्वारा दी गई राशि मैनुअल के तहत है. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने लगभग 12 हजार करोड़ के नुकसान की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी थी,  लेकिन सरकार के द्वारा अपना आंकलन 9 हजार करोड़ का भेजा गया है. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर को चाहिए कि केंद्रीय सरकार से मिलने वाली राशि को जल्द जारी करवाने के लिए प्रदेश सरकार के साथ काम करें.  उन्होंने तंज करते हुए कहा कि बिना सही जानकारी के केंद्रीय मंत्री को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए.

वहीं, प्रदेश में बारिश न होने के चलते सूखे की संभावना पर सीएम ने कहा कि बारिश के मौसम में अत्याधिक बारिश और अब लंबे समय से बारिश न होने के जलवायु परिवर्तन हिमाचल प्रदेश में देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जलवायु परिवर्तन के चलते हिमाचल प्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों में भी इसके प्रभाव देखने को मिलेंगे. 

Trending news