अब दिल्ली से सीधे माता चिंतपूर्णी जाने का सफर होगा आसान, आज से शुरू हुई बस सेवा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1687491

अब दिल्ली से सीधे माता चिंतपूर्णी जाने का सफर होगा आसान, आज से शुरू हुई बस सेवा

Mata chintapuni to delhi Volvo Bus: हिमाचल प्रदेश में माता श्री चिंतपूर्णी से दिल्ली वोल्वो बस सेवा का आज से आरंभ हुआ. उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने चिंतपूर्णी-दिल्ली वोल्वो बस को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना. 

अब दिल्ली से सीधे माता चिंतपूर्णी जाने का सफर होगा आसान, आज से शुरू हुई बस सेवा

Himachal Pradesh, Mata chintapuni to delhi Volvo Bus: हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मंगलवार को माता श्री चिंतपूर्णी से दिल्ली के लिए वोल्वो बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.  उप मुख्यमंत्री ने बताया कि वोल्वो बस के शुरू होने से जहां माता के मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर आगमन की सुविधा उपलब्ध होगी. वहीं प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. 

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम में हाल ही के दिनों में 11 वोल्वो बसों को शामिल किया गया है. जिससे निगम के बेड़े में कुल 76 वोल्वो बसें हो चुकी है. उन्होंने बताया कि इस वोल्वो बस सेवा के साथ अन्य रूटों पर भी वोल्वो बस रूट प्रस्तावित है. जिसमें टापरी-चंडीगढ़ एयरपोर्ट, शिमला-जयपुर, शिमला-श्रीनगर एवं शिमला-दिल्ली एयरपोर्ट के लिए शामिल है. 

MI vs RCB Dream 11: मुंबई के वानखडे स्टेडियम में आज आमने-सामने होंगी बैंगलोर-मुंबई, जानें प्लेइंग 11

उन्होंने बताया कि यह वोल्वो बस सुबह 10.30 बजे वाया मुबारिकपुर, अंब, ऊना, चंडीगढ़ होते हुए रात 8 बजे दिल्ली पहुंचेंगी.  वहीं वापसी में दिल्ली से रात 9.45 बजे चलकर सुबह 7.30 बजे चिंतपूर्णी पहुंचेंगी. जानकारी के अनुसार, इस वोल्वो बस में एक तरफ का किराया चिंतपूर्णी से दिल्ली का 1,040 रुपए निर्धारित किया गया है.  वहीं चिंतपूर्णी से चंडीगढ़ तक का किराया 500 रुपए निर्धारित किया गया है. 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, माता श्री चिंतपूर्णी में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है. इसी उद्देश्य से आज यह वोल्वो बस सेवा शुरू की जा चुकी है. इसके अतिरिक्त चिंतपूर्णी माता-खाटूश्याम जी, बाबा बालकनाथ जी-अमृतसर, बाबा बालकनाथ दियोटसिद्ध-दिल्ली के लिए भी बस सेवाएं प्रस्तावित है. इन सभी बस सेवाओं की सभी औपचारिकताएं शीघ्र ही पूर्ण कर शुरू की जाएंगी. 

MI vs RCB LIVE Streaming: मुंबई इंडियंस-रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में कांटे की टक्कर आज, जानें कैसे देखें लाइव

साथ ही आपको बता दें, इस दौरान उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर के दर्शन कर पूजा अर्चना की. उन्होंने कहा कि आज माता के दरबार में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ.  उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों की सुख, शांति, समृद्धि एवं सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की. 

 

 

Trending news