हमीरपुर में CM सुक्खू ने करोड़ों रुपए की योजनाओं का किया शिलान्यास, कहा- हमीरपुर में बनेगा प्रदेश का पहला कैंसर हॉस्पिटल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2076584

हमीरपुर में CM सुक्खू ने करोड़ों रुपए की योजनाओं का किया शिलान्यास, कहा- हमीरपुर में बनेगा प्रदेश का पहला कैंसर हॉस्पिटल

Hamirpur News in Hindi: जनमंच पर पूर्व भाजपा सरकार ने किया पैसा बर्बाद से लेकर करोड़ों के कर्ज तक सीएम सुक्खू ने हमीरपुर में पूर्व की भाजपा सरकार पर कसा तंज. साथ ही कहा कि हमारी सरकार हमीरपुर में प्रदेश का पहला कैंसर हॉस्पिटल बनाने जा रही है. 

हमीरपुर में CM सुक्खू ने करोड़ों रुपए की योजनाओं का किया शिलान्यास, कहा- हमीरपुर में बनेगा प्रदेश का पहला कैंसर हॉस्पिटल

Hamirpur News: हमीरपुर जिला के एक दिवसीय प्रवास पर बड़सर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लगभग डेढ़ सौ करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली तीन विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया. इसके अलावा बड़सर में एडीए कार्यालय भवन और नागरिक अस्पताल के आवासीय परिसर का भी उद्घाटन किया. 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुक्खू ने बिझड़ी के स्टेडियम में ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को भी सुना. कार्यक्रम में पहुंचने पर बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू, पूर्व जिलाध्यक्ष राजिंदर जार सहित बड़सर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. 

इस दौरान सीएम सुक्खू ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने जनमंच पर सिर्फ रुपया बर्बाद किया है. जनमंच का लोगों को फायदा नहीं मिला बल्कि पैसे की बर्बादी जरूरी हुई.  उन्होंने कहा कि अब सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम शुरू किया गया है.  वहां पर लोगों की समस्याओं के संदर्भ में प्रमाण लिए जाते हैं तथा समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जाता है. 

उन्होंने कहा कि चिकित्सक किस बात को लेकर विरोध कर रहे हैं. इसके बारे में पता नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि 1,200 डाक्टर्स एमबीबीएस करने के बाद घर में बैठे हुए हैं.  चिकित्सकों के विरोध प्रदर्शन के ऊपर उन्होंने कहा कि जो बात न्यायसंगत होगी. उसी आधार पर फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा राम मंदिर के नाम पर राजनीति करने का प्रयास कर रही है. मैं तो सुबह व शाम श्रीराम का ध्यान करता हूं तथा उनको भी चाहिए कि वे श्रीराम के आदर्शों पर चलें. 

सीएम ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने वर्ष 2022-23 में जो कर्ज चुनाव के दौरान लिया था. वह 14 हजार करोड़ रुपए था.  डबल इंजन की सरकार के यह यह सेंक्शन करवाया था तथा दिसंबर में हिमाचल में भाजपा हार गई.  उन्होंने कहा कि वे उस कर्ज को वर्तमान प्रदेश सरकार के साथ जोड़ रहे हैं जबकि यह कर्ज वह स्वीकृत कर्ज था, जिसका वर्तमान सरकार ने सदुपयोग किया.  उसके बाद भी वर्तमान सरकार को जो पहला बजट आया है उसके सिर्फ 6600 करोड़ का ही कर्ज मिला है.  हम भारत सरकार से मांग कर रहे हैं कि हमें थोड़ा और कर्ज दिया जाए ताकि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके. 

रिपोर्ट- अरविंद सिंह

Trending news