Himachal Pradesh में पहली कक्षा से पढ़ाई जाएगी इंग्लिश भाषा, स्थापित होगा विद्यार्थियों का बेहतर समन्वय
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2102324

Himachal Pradesh में पहली कक्षा से पढ़ाई जाएगी इंग्लिश भाषा, स्थापित होगा विद्यार्थियों का बेहतर समन्वय

Himachal Pradesh News: उद्योग, श्रम एवं रोजगार व संसदीय मामलों के मंत्री हर्षवर्धन चौहान सिरमौर जिला के शिलाई विधानसभा क्षेत्र पहुंचे, जहां उन्होंने 43 लाख की लागत से निर्मित होने वाले अतिरिक्त भवनों की आधारशिला रखी. 

 

Himachal Pradesh में पहली कक्षा से पढ़ाई जाएगी इंग्लिश भाषा, स्थापित होगा विद्यार्थियों का बेहतर समन्वय

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: उद्योग, श्रम एवं रोजगार व संसदीय मामलों के मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने अपने सिरमौर प्रवास कार्यक्रम के दौरान शिलाई विधानसभा क्षेत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जखाण्डों में 43 लाख की लागत से निर्मित होने वाले अतिरिक्त भवन की आधारशिला रखी. इससे पूर्व उन्होंने रा.व.मा.पा. बांदली ढाडस के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की.

ढोल नगाड़ों के साथ किया गया भव्य स्वागत
श्रम एवं रोजगार व संसदीय मामले के मंत्री हर्षवर्धन चौहान शिलाई क्षेत्र दौरे पर रहे. उद्योग मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बांदली ढाडस के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के दौरान साल भर में विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार भी वितरित किए. यहां पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उनका फूल मालाएं पहनकर व ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया. स्कूल के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मनोरंजन भी किया. हर्षवर्धन चौहान ने अपने संबोधन में स्कूलों को शिक्षा का मंदिर बताते हुए कहा कि यहां विद्यार्थियों का पूर्ण व्यक्तित्व निखर कर आता है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में अलीखड्ड से पानी उठाने को लेकर चल रहा विवाद हुआ तेज

गांव के स्कूल छोड़कर जा रहे अध्यापक- हर्षवर्धन चौहान 
अनावश्यक संस्थान खोलने की जगह मूलभूत ढांचे को सुदृढ़ बनाना हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहली कक्षा से इंग्लिश भाषा लगाने का निर्णय लिया है, जिससे विद्यार्थियों का इंग्लिश भाषा से बेहतर समन्वय स्थापित हो सकेगा. उद्योग मंत्री ने कहा कि अध्यापक गांव के स्कूलों को छोड़कर शहरों में या शहरों के आस-पास जा रहे हैं, जिस कारण गांव के स्कूलों में अध्यापकों की कमी हुई है. इसके अतिरिक्त पिछली सरकार ने अध्यापकों की भर्ती भी नहीं की. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार है, जिनका मुख्य उद्देश्य प्रदेश को हर क्षेत्र में आगे ले जाना है.

WATCH LIVE TV

Trending news