Himachal Pradesh Cloudburst News: बादल फटने के बाद हिमाचल प्रदेश की ये सड़के हुईं बंद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1754579

Himachal Pradesh Cloudburst News: बादल फटने के बाद हिमाचल प्रदेश की ये सड़के हुईं बंद

Himachal Pradesh Cloudburst News in Hindi: दिल्ली एनसीआर में शनिवार देर रात से रविवार दोपहर तक लगातार रिमझिम बारिश होती रही, जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन जगह-जगह जलभराव की स्थिति बन गई. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बादल फट गया. 

 

Himachal Pradesh Cloudburst News: बादल फटने के बाद हिमाचल प्रदेश की ये सड़के हुईं बंद

Himachal Pradesh Weather Update and Mandi Cloudburst News in Hindi Today: हिमाचल प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ ही बारिश अपना कहर बरपा रही है. ऐसे में चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर कुल्लू मंडी के बीच जगह-जगह लैंडस्लाइड व फ्लैशलाइट हो गया, जिसके बाद यह मार्ग रविवार से ही यातायात के लिए बंद पड़ा है. ऐसे में यहां से गुजर रहे हजारों यात्री यही फंसे हुए हैं, लेकिन राहत की बात यह है कि तमाम लोग सुरक्षित स्थानों पर हैं. फिलहाल प्रशासन इस मार्ग को बहाल करने की कोशिश कर रहा है, जिसमें कुछ समय भी लग सकता है.

वहीं, मंडी में कमांद से आगे पराशर जाने वाली सड़क में बागी पुल के पास बादल फट गया, जिसकी वजह से यहां बाढ़ आ गई. चंबा के विद्यार्थियों की एक बस और कई वाहन भी जो पराशर से वापस आ रहे थे वे रास्त में फंस गए हैं. हालांकि स्थानीय लोगों व प्रशासन ने इन लोगों के रहने का इंतजाम कर दिया है, क्योंकि रात तक सड़क खुलने की कोई संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें- Kathua Rape Murder Case में आरोपी शुभम सांगड़ा को लेकर कोर्ट ने सुनवाई के दिए दोबारा आदेश

 

पीडब्ल्यूडी के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने दी जानकारी
वहीं, पीडब्ल्यूडी के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने हिमाचल प्रदेश में बीते 2 दिन से हो रही बारिश पर कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग पूरी तरह अलर्ट है. भारी बारिश के कारण नुकसान को लेकर प्रशासन मजबूती से इस पर कार्य कर रहा है. प्रदेश में जितनी भी सड़कें बाधित हैं, उन्हें जल्द बहाल करने को लेकर संबंधित सभी अधिकारियों को आदेश दे दिए गए हैं. पुलिस कार्यकारी डीजीपी सतवंत अटवाल से लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो इसके लिए बात की गई है. 

कब शुरू होगा यातायात
उन्होंने कहा कि आज शाम तक टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा, जिस पर आम नागरिक अपनी सभी समस्याओं के बारे में बता सकेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 301 सड़कें प्रभावित हुई हैं, जिनमें से 180 सड़कें आज बहाल कर दी जाएगी, 15 सड़कें कल बहाल कर दी जाएंगी और अगले दो दिन में 106 सड़कें बहाल कर दी जाएंगी.

WATCH LIVE TV

(For more news apart from Himachal Pradesh Weather Update and Mandi Cloudburst News in Hindi Today, stay tuned to Zee PHH)

Trending news