BJP Manifesto: बीजेपी के घोषणा पत्र में आम जनता के लिए कई घोषणाएं शामिल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2205171

BJP Manifesto: बीजेपी के घोषणा पत्र में आम जनता के लिए कई घोषणाएं शामिल

Himachal Pradesh News: भाजपा मीडिया विभाग के प्रदेश संयोजक व नैनादेवी के विधायक रणधीर शर्मा ने एक प्रेस वार्ता के दौरान लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भाजपा द्वारा जारी घोषणा पत्र को मोदी की गारंटी बताया जबकि कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र पर जमकर निशाना साधा.

BJP Manifesto: बीजेपी के घोषणा पत्र में आम जनता के लिए कई घोषणाएं शामिल

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है, जिसमें सभी वर्गों को शामिल करने का प्रयास किया गया है. संविधान निर्माता और भारत रत्न बाबा साहिब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. 

76 पेज के इस संकल्प पत्र में भाजपा द्वारा महिलाओं के लिए लखपति दीदी और ड्रोन दीदी योजना सहित 70 साल तक के बुजुर्ग लोगों के लिए आयुष्मान योजना का लाभ, प्रधानमंत्री राशन योजना, उज्ज्वला योजना को आगे बढ़ाने के साथ ही 10 करोड़ किसानों को आर्थिक सहायता जारी रखने जैसी कई घोषणाएं शामिल की गई हैं. वहीं भाजपा द्वारा जारी संकल्प पत्र को लेकर पार्टी के नेता इसे मोदी की गारंटी करार दे रहे हैं, जिसे अगले पांच वर्षों में पूरा किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना

वहीं नैनादेवी से विधायक व भाजपा मीडिया विभाग के प्रदेश संयोजक रणधीर शर्मा ने भाजपा कार्यालय बिलासपुर में एक प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा के संकल्प पत्र की जमकर सराहना की. साथ ही कांग्रेस के घोषणा पत्र पर निशाना साधा. भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि वर्ष 2014 और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा जारी संकल्प पत्र में जनता के किए गए वादे पूरे किए गए हैं. रणधीर शर्मा ने कहा कि चाहे वह अनुच्छेद 370 हटाना हो, तीन तलाक खत्म करना, राम मंदिर निर्माण का मुद्दा हो या फिर CAA लागू करने का मुद्दा हो इस तरह भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किए सभी वादों को पांच साल के कार्यकाल में पूरा करने के काम किया है. 

उन्होंने कहा कि इससे यह साबित होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी यानी 100 प्रतिशत गारंटी पूरी होने की गारंटी है, जिसे जनता 24 केरेट सोना मानती है, इसीलिए इस बार भी देश की जनता भाजपा के संकल्प पत्र पर ही विश्वास करेगी. इसके साथ ही रणधीर शर्मा ने कांग्रेस पार्टी सहित विपक्षी दलों के घोषणा पत्र पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि विपक्ष का घोषणा पत्र केवल कागजों तक ही सीमित रह जाता है, इसलिए देश की जनता उन पर विश्वास नहीं करती है. 

ये भी पढ़ें- Modi Sarkar बनने के बाद 70 वर्ष से ऊपर आयु वाले व्यक्तियों को दिए जाएंगे विशेष कार्ड

इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार की गारंटियों पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ओपीएस लागू करने, महिलाओं को 1500 रुपये महीना देने के साथ ही किसी भी गारंटी को पूरी तरह से धरातल पर लागू नहीं कर पाई है, जिससे प्रदेश की जनता भी कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अब विश्वास नहीं करने वाली है.

WATCH LIVE TV

Trending news