Una News: ऊना में नशे की रोकथाम को लेकर तैयार हुई रणनीति, सख्ती से होंगे नियम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1898925

Una News: ऊना में नशे की रोकथाम को लेकर तैयार हुई रणनीति, सख्ती से होंगे नियम

Una News: हिमाचल के ऊना में नशे के प्रचलन व रोकथाम के उद्देश्य से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई. 

Una News: ऊना में नशे की रोकथाम को लेकर तैयार हुई रणनीति, सख्ती से होंगे नियम

Una News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के जिला मुख्यालय ऊना में नशे के प्रचलन व रोकथाम के उद्देश्य से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता अभिषेक जैन सचिव गृह विभाग हिमाचल प्रदेश ने की. 

Asian Games Live: भाला फेंक में अन्नू ने जीता सोना, कुल मेडल हुए 68 (live update)

बैठक में अभिषेक जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नशे के खिलाफ कारगर कदम उठाते हुए निर्भीकता के साथ कार्य करें. अभिषेक जैन ने कहा कि ऊना जिला में नशे के खिलाफ की जा रही सख्त कार्यवाही की बदौलत इससे संबंधित आंकड़ों में लगातार सुधार हो रहा है. साथ ही इसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं. 

इसके बावजूद नशे के खिलाफ और अधिक सख्त एवं कारगर कदम उठाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस विभाग बेहतरीन समन्वय के साथ कार्य करें ताकि राज्य में बाहर से आने वाले नशे की आपूर्ति को रोका जा सके.  उन्होंने कहा कि जिला के सभी क्षेत्रों में समाज के विभिन्न वर्गों में नशे की रोकथाम के लिए जन जागरूकता बढ़ाई जाए ताकि नशे से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में आम जन मानस को शिक्षित कर नशे की मांग में कटौती की जा सके. 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए की जिला में कार्यरत नशा मुक्ति केंद्रो में व्यवस्थाओं का नियमित निरीक्षण करें तथा नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करें. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए की जिला में कानून व्यवस्था सहित नशे के खिलाफ अपनाई जा रही कार्रवाई में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सहित सूचना प्रौद्योगिकी का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग किया जाए ताकि कम जनशक्ति के साथ बेहतर परिणाम हासिल किया जा सके. 

बैठक में पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ की जा रही कार्यवाहियों के दौरान आ रही समस्याओं के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गई तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों ने इस संबंध में अपने बहुमूल्य सुझाव दिए. 

Trending news