Weather Update:15 जून तक गर्मी से होगा हाल-बेहाल! मानसून को लेकर आई अच्छी खबर...
Advertisement

Weather Update:15 जून तक गर्मी से होगा हाल-बेहाल! मानसून को लेकर आई अच्छी खबर...

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों में 14 जून तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. अगले कुछ दिनों में दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने, तेज हवा चलने की उम्मीद है, लेकिन 15 जून तक गर्मी से कोई बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं है.

photo

चंडीगढ़- इन दिनों देश के कई राज्य भीषण गर्मी से जूझ रहे है. भीषण गर्मी के साथ-साथ कई हिस्सों में लू ने भी हाल बेहाल किया है. वहीं, कई राज्यों में मौसम सुहाना है और वहां मानसून की आहट है.

इस बीच मौसम विभाग ने मानसून को लेकर अच्छी खबर दी है. दिल्ली, यूपी सहित भीषण गर्मी से जूझ रहे उत्तर भारत के राज्यों को इन दिनों मानसून का बेसब्री से इंतजार है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून मध्य अरब सागर के कुछ और हिस्सों, पूर्व गोवा, कोंकण के कुछ हिस्सों और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है.

 

तो वहीं, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार और झारखंड के इलाकों में लू का प्रकोप दो दिन तक जारी रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने, तेज हवा चलने की उम्मीद है, लेकिन 15 जून तक गर्मी से कोई बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं है.

दिल्ली-एनसीआर में 15 जून तक लगातार गर्मी पड़ेगी. इस दौरान गर्मी से कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 16 जून से यहां गर्मी कम हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में 15 जून तक तापमान सामान्य से ज्यादा रहेगा.

वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश में आज और कल लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में शनिवार और रविवार को बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों में 14 जून तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. 

मौसम विभाग का कहना है कि देश के उत्तर पूर्वी हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक तेज बारिश की संभावना है. वहीं उत्तर प्रदेश के दक्षिणी क्षेत्र, मध्य प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र, झारखंड और विदर्भ में अगले कुछ दिनों तक लू चल सकती है. 

Trending news