Himachal Pradesh news: जानिए कौन है जाह्नवी जो 'बाल विधानसभा सत्र' के लिए बनीं हिमाचल प्रदेश की मुख्यमंत्री
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1734402

Himachal Pradesh news: जानिए कौन है जाह्नवी जो 'बाल विधानसभा सत्र' के लिए बनीं हिमाचल प्रदेश की मुख्यमंत्री

Himachal Pradesh Children Assembly Session 2023 news: जाह्नवी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में उनकी प्राथमिकता रहेगी कि उनके मंत्रिमंडल के सदस्य पढ़े लिखे हों और उनको उनके अनुभव के अनुसार ही कैबिनेट पद दिए जाएंगे. 

 

Himachal Pradesh news: जानिए कौन है जाह्नवी जो 'बाल विधानसभा सत्र' के लिए बनीं हिमाचल प्रदेश की मुख्यमंत्री

Who is Jahnvi, Himachal Pradesh CM for Children Assembly Session 2023 aka Bal Satra? हिमाचल प्रदेश विधानसभा में सोमवार को हो रहे बाल सत्र के लिए मंडी की जाह्नवी को मुख्यमंत्री चुना गया है और बताया जा रहा है कि 'बाल सीएम' की नियुक्ति के बाद वह रविवार को अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगी. (Himachal Pradesh Latest News in Hindi Today)  

हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में मेधावी बच्चे सोमवार को मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, मंत्री व विधायक के रूप में नजर आएँगे. इस दौरान शनिवार को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में चुने गए एक बच्चे ने विधायी प्रक्रिया को समझा और वह बाल विधायकों को शपथ दिलाएंगे. यह भी बताया जा रहा है कि बाल सत्र के दौरान राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश नारायण सिंह वहां मौजूद रहेंगे. 

हिमाचल प्रदेश के बाल सत्र के लिए चुने गए बच्चों में भी लड़कियों ने ही मारी बाजी!

इस दौरान हिमाचल प्रदेश विधानसभा के स्पीकर कुलदीप पठानिया ने बताया कि देशभर के 17 साल से कम उम्र के करीब 1108 बच्चों में से 68 बाल विधायक का चयन हो चुका है जिनमें से 63 बच्चे हिमाचल प्रदेश के हैं, और पांच बाहरी राज्यों के हैं. इनमें से 40 लड़कियां हैं और 28 लड़के हैं. 

उन्होंने यह भी बताया कि जल्द ही प्रोटेम स्पीकर द्वारा बाल विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी और इसके बाद कैबिनेट गठन, नेता प्रतिपक्ष और स्पीकर चुने जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Himachal में शिक्षा और युवाओं को रोजगार देने को लेकर क्या है सुक्खू सरकार का प्लान?

Who is Himachal Pradesh Bal CM Jahnvi? कौन है जाह्नवी जो 'बाल विधानसभा सत्र' के लिए बनीं हिमाचल प्रदेश की मुख्यमंत्री? 

मिली जानकारी के मुताबिक जाह्नवी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सुंदरनगर, मंडी, की दसवीं की छात्रा हैं और वह 'बाल विधानसभा सत्र' के लिए हिमाचल प्रदेश की मुख्यमंत्री के रूप में चुनी गई हैं. 

यह भी पढ़ें: Himachal pradesh के कई क्षेत्रों में जल्द दूर होगी पेयजल की समस्या

(For more latest news in Hindi today from Himachal Pradesh and Who is Jahnvi, Bal CM for Children Assembly Session 2023 aka Bal Satra, stay tuned to Zee PHH)

Trending news