Punjab News: मस्तूआना में बनने वाले मेडिकल कॉलेज को लेकर किया जा रहा प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1832937

Punjab News: मस्तूआना में बनने वाले मेडिकल कॉलेज को लेकर किया जा रहा प्रदर्शन

Punjab News: मस्तुआना मेडिकल कॉलेज संघर्ष समिति द्वारा एसजीपीसी और सुखबीर बादल के खिलाफ मस्तूआना में बनने वाले मेडिकल कॉलेज को बनने देने में रोड़ा अटकने को लेकर लोंगो ने प्रदर्शन किया गया. एसजीपीसी प्रेजिडेंट हरजिंदर धामी और सुखबीर बादल की फोटो को उल्टा कर टांगा गया. 

Punjab News: मस्तूआना में बनने वाले मेडिकल कॉलेज को लेकर किया जा रहा प्रदर्शन

राम नारायण कंसल/संगरूर: 5 अगस्त को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 25 एकड़ जगह में मेडिकल कॉलेज की नींव का पत्थर रखा था. संगरूर शहर से 5 किलोमीटर दूर मस्तुआना साहिब में 5 अगस्त 2022 को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संत अतर सिंह स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईंस का नींव पत्थर रखा था. इस इंस्टीट्यूट के लिए 25 एकड़ जमीन गुरुद्वारा अंगीठा साहिब की ओर से मुहैया करवाई गई थी, जिस पर 345 करोड़ रुपये की लागत आने का दावा किया गया था.

1 अप्रैल 2023 से शुरू होने थे दाखिले
सीएम मान ने दावा किया था कि कॉलेज में दाखिले 1 अप्रैल 2023 से शुरू कर दिए जाएंगे. उससे पहले कॉलेज की इमारत बन कर तैयार हो जाएगी. पहले चरण में एमबीबीएस की 75 सीटें रखी जाएंगी. यहां मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ 46 बेडों का अस्पताल भी बनाया जाएगा. सीएम ने कहा था कि 2 साल के भीतर अस्पताल को 330 बेड तक ले जाया जाएगा.

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh में आपदा के बीच राजनीति हुई तेज, छिड़ गई जुबानी जंग

लोग कर रहे वापस लेने की मांग
हालांकि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से जमीन एसजीपीसी की होने का दावा करते हुए अदालत में याचिका दायर कर स्टे हासिल कर ली थी. इस कारण कॉलेज का काम शुरू नहीं हो पाया. इस सब को देखते हुए लोगों ने प्रदर्शन कर एसजीपीसी से स्टे वापस लेने की मांग भी की है.

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh News: सिरमौरिताल आपदा प्रभावित क्षेत्र पहुंचे जेपी नड्डा और अनुराग

लोगों ने लगाया आरोप
लोगों का आरोप है कि एसजीपीसी की ओर से इंस्टीट्यूट सबंधी कोर्ट में दायर की गई याचिका लोगों से किए वायदे अनुसार वापस नहीं ली जा रही, जिसकी वजह से इंस्टीट्यूट का निर्माण शुरू नहीं हो पा रहा है. कई बार वायदा करने के बाद भी एसजीपीसी मुकर रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news