Himachal Pradesh News: सिरमौरिताल आपदा प्रभावित क्षेत्र पहुंचे जेपी नड्डा और अनुराग सिंह ठाकुर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1832815

Himachal Pradesh News: सिरमौरिताल आपदा प्रभावित क्षेत्र पहुंचे जेपी नड्डा और अनुराग सिंह ठाकुर

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में बारिश के बाद आई आपदा से काफी नुकसान हुआ है, जिसे देखते हुए राज्य और केंद्र की सरकार प्रदेश के लोगों की हर संभव मदद कर रही है. आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर हिमाचल पहुंचे. 

Himachal Pradesh News: सिरमौरिताल आपदा प्रभावित क्षेत्र पहुंचे जेपी नड्डा और अनुराग सिंह ठाकुर

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर हिमाचल पहुंचे. दोनों नेता सबसे पहले पांवटा साहिब क्षेत्र के सिरमौरीताल गांव पहुंचे. जहां उन्होंने आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. साथ ही सिरमौरीताल में बादल फटने से तबाह हुए क्षेत्र का दौरा किया. सिरमौरीताल में एक ही परिवार के पांच लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई थी उस परिवार से भी मुलाकात की. 

हिमाचल प्रदेश में हुई आपदा को देखते हुए केंद्र और प्रदेश की सरकार इन जख्मों पर मरहम लगाने में जुटी है. प्रदेश और केंद्र सरकार के नेता लगातार आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा भी कर रहे हैं. इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर आज पांवटा साहिब के सिरमौरीताल में आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में मध्यस्थता के 3,529 लंबित मामलों को HC ने बताया गंभीर

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, सांसद सुरेश कश्यप और पांवटा साहिब विधायक सुखराम चौधरी भी मौजूद रहे. यहां भाजपा नेताओं ने सबसे पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 707 के उस हिस्से का अवलोकन किया, जहां हर साल कई बार सड़क टूटती हैं और लगभग एक महीने तक सड़क मार्ग बाधित रहता है.

इसके बाद दोनों नेताओं ने बादल फटने से तबाह हुए सिरमौरीताल गांव का दौरा किया. यहां केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्थानीय भाजपा नेताओं और स्थानीय प्रशासन से नुकसान के बारे में रिपोर्ट तलब की. साथ ही आपदा के बारे में स्थानीय लोगों से भी बात की. इस दौरान उन्होंने आपदा पीड़ितों के लिए राजबन में स्थापित राहत शिविर केंद्र का भी दौरा किया. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के दिल्ली टूर में आया बदलाव

यहां दोनों नेताओं ने विनोद कुमार से भी भेंट की. जेपी नड्डा और अनुराग सिंह ठाकुर ने बाढ़ में अपने परिवार के 5 लोगों को खो चुके विनोद कुमार को सांत्वना दी. साथ ही हर संभव सहायता का भी आश्वासन दिया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार हिमाचल के हालात पर नजर रखे हुए है. केंद्र से आपदा पीड़ितों के लिए हर संभव मदद भेजने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह इस दौरे के बाद केंद्र के सामने नुकसान का ब्योरा रखेंगे. 

जेपी नड्डा ने आश्वासन दिया कि हिमाचल में हुए नुकसान की भरपाई का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आपदा में प्रदेश की मदद के लिए ना केंद्र सरकार पीछे रही है और ना रहेगी. उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की ओर से आपदा पीड़ितों से मिलने आए हैं. अब वह प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे और केंद्र सरकार के समक्ष भी हिमाचल के मुद्दे रखेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news