लंदन में तिरंगे का अपमान करने वाले खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के सहयोगी की हुई मौत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1738649

लंदन में तिरंगे का अपमान करने वाले खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के सहयोगी की हुई मौत

मौत की खबर पता चलते ही सुबह से मीडिया का तांता मृतक अवतार सिंह के घर के बाहर लगा हुआ है, लेकिन परिवारिक मेंबर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. 

लंदन में तिरंगे का अपमान करने वाले खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के सहयोगी की हुई मौत

Khalistan supporter and Amritpal Singh aide Avtar Singh Khanda death news in Hindi: यूके से वीरवार को एक बड़ी खबर सामने आई कि भारत के खालिस्तानी समर्थक अवतार सिंह खंडा की UK में मौत हो गई है. अवतार सिंह खंडा जेल में बंद वारिस पंजाब दे के मुखी अमृतपाल सिंह का सहयोगी भी था. 

मिली जानकारी के मुताबिक खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी अवतार सिंह खंडा का बर्मिंघम में निधन हो गया है और बताया जा रहा है कि वह ब्लड कैंसर से पीड़ित थे और बर्मिंघम के अस्पताल में ही भर्ती थे. 

कई सोशल मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अवतार सिंह खंडा को जहर दिया गया था लेकिन जानकारी मुताबिक उन्हें ब्लड कैंसर था. हालांकि, मौत की खबर पता चलते ही सुबह से मीडिया का तांता मृतक अवतार सिंह के घर के बाहर लगा हुआ है, लेकिन परिवारिक मेंबर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक संदिग्ध महिला को BSF ने पकड़ा, महिला ना भारत की ना पाकिस्तान की 

मृतक की माता और और बहन उनके मोगा स्तिथ घर पर हैं और परिवार से दुख साझा करने के लिए रिश्तेदार और आसपास के लोग पहुंच रहे हैं. गौरतलब है कि हाल ही में, लंदन में भारतीय दूतावास में विरोध प्रदर्शन के दौरान भारतीय तिरंगा नीचे खींचने के आरोप में खंडा को गिरफ्तार भी किया गया था. 

कई रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि खंडा काम की तलाश में UK गया था और वह बम बनाने में माहिर था. कुछ रिपोर्ट्स में तो यह भी कहा जाता है कि उसी ने अमृतपाल को ट्रेनिंग दी थी. बताया जा रहा है कि अवतार सिंह के पिता और चाचा दोनों खालिस्तानी फोर्स के एक्टिव मेंबर थे और उसका मामा गुरजंत सिंह बुधसिंहवाला खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का प्रमुख था. बता दें कि खंडा के चाचा का 1988 और पिता का 1991 में एनकाउंटर कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 2: बिग बॉस ओटीटी पर नजर आएंगे ये कंटेस्टेंट्स, जानें कब और कहां देखें बिग बॉस

(For more news apart from Khalistan supporter and Amritpal Singh aide Avtar Singh Khanda's death news in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news