पगड़ी पहनकर पटना के तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचे PM Modi
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2246143

पगड़ी पहनकर पटना के तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचे PM Modi

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान पटना सिटी स्थित तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचे, यहां उन्होंने माथा टेका और सेवा की. इतना ही नहीं पीएम ने यहां पहुंचकर संगत को लंगर भी परोसा. 

 

पगड़ी पहनकर पटना के तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचे PM Modi

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार दौरे के दूसरे दिन पटना के तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पीएम मोदी को सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया. पीएम ने गुरुद्वारा साहिब में नतमस्तक होकर गुरु का आशीर्वाद लिया. 

कभी रोट तो कभी सब्जी बनाते दिखे पीएम मोदी
बता दें, पीएम यहां करीब 20 मिनट रुके. इस दौरान उन्होंने गुरुद्वारे में सेवा भी की. पीएम ने गुरुद्वारे की किचन में खाना पकाया और खुद अपने हाथों से संगत को परोसा. इस दौरान पीएम ने यहां की प्रबंधन व्यवस्था को भी देखा. गुरुद्वारे में प्रधानमंत्री का अलग रूप नजर आया. वह कभी रोटी बनाते नजर तो कभी सब्जी बनाते दिखाई दिए.  

ये भी पढे़ं- हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा सीट के लिए अनुराग ठाकुर ने भरा नामांकन

 

भगवा पगड़ी बांधे नजर आए प्रधानमंत्री
इस अवसर पर प्रधानमंत्री सिर पर भगवा पगड़ी बांधे नजर आए. इस दौरान वह काफी खुश भी दिखाई दिए. पीएम गुरुद्वारा के लंगर हॉल गए, जहां उन्होंने खुद लंगर तैयार किया और फिर संगत को परोसा. जब संगत ने पीएम मोदी को लंगर परोसते हुए देखा तो वह भी काफी खुश नजर आए. इस दौरान संगत पीएम की इस झलक को अपने फोन के कैमरे में कैद करती दिखाई दी.

पीएम ने संगत का किया अभिवादन
बता दें, प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर गुरुद्वारे के आसपास के इलाके को सील करके भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. इतना ही नहीं एनएसजी के कमांडो भी मौके पर मौजूद रहे. गुरुद्वारे में करीब 20 मिनट समय बिताने के बाद पीएम का काफिला सीधा पटना एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गया. जाने से पहले पीएम ने हाथ जोड़कर वहां मौजूद संगत, गुरुद्वारा प्रबंधन और सेवादारों का अभिवादन किया. 

ये भी देखें- PM Modi ने पटना सिटी के तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा में सेवा करते हुए संगत को परोसा खाना

बता दें, तख्त श्री पटना साहिब को तख्त श्री हरिमंदिर जी के नाम से जाता है. यह पांच तख्तों में से एक है. पटना के इस तख्त का निर्माण 18वीं शताब्दी में महाराजा रणजीत सिंह द्वारा गुरु गोविंद सिंह के जन्मस्थान के रूप में करवाया गया था.  

WATCH LIVE TV

Trending news