भारत के धुरंधरों ने पाकिस्तान की टीम को 147 रन पर समेटा; भुवनेश्वर ने लिए चार विकेट
Advertisement

भारत के धुरंधरों ने पाकिस्तान की टीम को 147 रन पर समेटा; भुवनेश्वर ने लिए चार विकेट

Asia Cup 2022 India vs Pak:   एशिया कप 2022 के टी-20 भारत और पाकिस्तान मैच के मुकाबले में भारत लगातार अपने प्रतिद्वंद्वी टीम पर अपनी बढ़त बनाए हुआ है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों के हौसले पस्त कर दिए. 
 

Indian Team

दुबईः भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मुकाबले में इतवार को पाकिस्तान को 147 रन पर आउट कर दिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था, जिसे भुवनेश्वर और हार्दिक की अगुवाई में गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया. भुवनेश्वर ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट चटकाए, जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (10) का विकेट शामिल था.

वहीं हार्दिक ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए,  जिससे पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर टूटगई. युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 33 रन देकर दो विकेट चटकाए. भारत-पाकिस्तान मैच में खेलने का अर्शदीप का यह पहला तजुर्बा था. भारत के लिए सभी दस विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए.

भुवनेश्वर कुमार का पहला ओवर काफी शानदार रहा जिसमें पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान की हिमायत में डीआरएस के दो फैसले गए. इसी ओवर में बाबर आजम ने स्ट्रेट ड्राइव पर चौका जड़ दिया. अंपायर ने रिजवान को दूसरी गेंद पर ही पगबाधा आउट दे दिया था, लेकिन डीआरएस का फैसला बल्लेबाज के हक में रहा. रिजवान ने 42 गेंद में 43 रन बनाए. चार गेंद बाद रिजवान ने विकेट के पीछे कैच थमाया, लेकिन ‘अल्ट्रा एज‘ देखने के बाद फैसला उनके हक में.

भुवनेश्वर और अर्शदीप ने शुरूआती स्पैल में पिच से मले सहायता का पूरा फायदा उठाया. भुवनेश्वर ने दूसरे ओवर में बाबर आजम को बाउंसर डालकर चौका दिया और पूल शॉट खेलने की कोशिश में वह शॉर्ट फाइन लेग पर अर्शदीप को कैच दे दिया. भारत ने तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर आवेश खान को मैदान में उतारा और उन्होंने पहले ही ओवर में भारत को कामयाबी दिलाई. रिजवान ने उन्हें छक्का और चौका लगाया, लेकिन पांचवीं गेंद पर आवेश ने फखर जमां को विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच दिलवा दिया. 

इस वक्त पाकिस्तान का स्कोर छह ओवर में दो विकेट पर 43 रन था. रिजवान ने तीसरे विकेट के लिए इफ्तिर अहमद (22 गेंद में 28 रन) के साथ 45 रन बनाए. हार्दिक ने दोनों बल्लेबाजों को आउट करके पाकिस्तान को बड़े स्कोर की तरफ बढने से रोक दिया. इसके बाद उन्होंने एक और शॉर्ट गेंद पर खुशदिल शाह का भी विकेट चटका दिया.  पाकिस्तान के लिए 11वें नंबर के बल्लेबाज शाहनवाज दहानी ने आखिरी दो ओवरों में भुवनेश्वर और अर्शदीप के खिलाफ दो छक्के लगाकर टीम को 150 के पास पहुंचा दिया. भारत ने आखिरी पांच ओवर में पांच विकेट चटकाए, लेकिन 45 रन भी दिए.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news