अफगानिस्तान में बंदूकधारी ने मस्जिद में घुसकर की अंधाधुंध फायरिंग, 6 नमाजियों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2228981

अफगानिस्तान में बंदूकधारी ने मस्जिद में घुसकर की अंधाधुंध फायरिंग, 6 नमाजियों की मौत

Afghanistan Mosque Gunman Attack​: पश्चिमी अफगानिस्तान में एक बंदूकधारी ने एक मस्जिद में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की है, जिसमें 6 नमाजियों की मौत हो गई है. इस बीच अफगानिस्तान के एक पूर्व राष्ट्रपति ने बड़ा बयान दिया है.

अफगानिस्तान में बंदूकधारी ने मस्जिद में घुसकर की अंधाधुंध फायरिंग, 6 नमाजियों की मौत

Afghanistan Mosque Gunman Attack​: अफगानिस्तान से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया था. जहां, पश्चिमी अफगानिस्तान में एक बंदूकधारी ने एक मस्जिद में घुसकर गोलीबारी की है, जिसमें 6 नमाजियों की मौत हो गई है. जिस वक्त बंदूकधारी ने एक मस्जिद में घुसकर गोलीबारी कर रहे थे, उस समय ये सभी नमाजी नमाज पढ़ रहे थे. मकामी मीडिया ने यह जानकारी दी है. 

पूर्व राष्ट्रपति ने क्या कहा?
इस बीच अफगानिस्तान के एक पूर्व राष्ट्रपति ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, "इस मस्जिद को इसलिए निशाना बनाया गया, क्योंकि यह अल्पसंख्यक शिया समुदाय की है." वहीं, तालिबान शासित गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल मतीन कानी ने बताया, "यह हमला 30 अप्रैल की रात को हेरात प्रांत के गुज़रा जिले में हुआ है. 

किसी संगठन ने नहीं ली है जिम्मेदारी
उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया, "घटना की जांच की जा रही है. हमले में एक व्यक्ति जख्मी भी हुआ है और बंदूकधारी मौके से फरार हो गया. किसी भी संगठन ने हमले की तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है." मकामी मीडिया ने बताया कि मस्जिद के इमाम को गोली लगने से उनकी भी मौत हो गई है. 

पूर्व राष्ट्रपति हामिद करज़ई ने हमले की निंदा
वहीं, अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करज़ई ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर लिखा, “मैं इमाम ज़मां मस्जिद पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैं इसे सभी धार्मिक और मानवीय स्तरों के खिलाफ आतंकवादी हमला मानता हूं.” अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा, "घटना में एक बच्चे समेत 7 लोग मारे गए हैं और कई जख्मी हुए हैं." इस्लामिक स्टेट से जुड़े संगठन अफगानिस्तान में तालिबान के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी हैं. वे अक्सर स्कूल, मस्जिदों, हॉस्पिटलों और शिया बहुल इलाकों को निशाना बनाते हैं. वैसे आर्थिक तंगी से जूझ रहे अफगानिस्तान से आए दिन कहीं न कहीं आतंकी घटनाएं होती रहती हैं. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Trending news