IND vs PAK: T20 वर्ल्ड कप मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने में पाक बल्लेबाज भारतीय बल्लेबाजों से हैं कोसों दूर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2242832

IND vs PAK: T20 वर्ल्ड कप मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने में पाक बल्लेबाज भारतीय बल्लेबाजों से हैं कोसों दूर

IND vs PAK Records:  आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान 9 जून को न्यूयॉर्क में एक दूसरे का सामना करेंगे. भारत ने मेगा इवेंट के लिए रोहित शर्मा की अगुआई में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, लिकेन पाकिस्तान ने कई खिलाड़ियों के खराब फिटनेस को देखते हुए टीम की घोषणा नहीं की है. 

IND vs PAK: T20 वर्ल्ड कप मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने में पाक बल्लेबाज भारतीय बल्लेबाजों से हैं कोसों दूर

T20 World Cup 2024,  IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच देखने के लिए क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से इंतजार करते हैं. इन दोनों देशों के बीच मुंबई हमले के बाद से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. यही कारण है कि ये दोनों टीम सिर्फ आईसीसी ( International Cricket Council ) और एसीसी ( Asian Cricket Council  ) के इवेंट में आमाने-सामने होते हैं. अब तकरीबन 8 महीने बाद फिर से मेन इन ब्लू और मेन इन ग्रीन के बीच क्रिकेट प्रशंसकों भिडंत देखने को मिलेगी. 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान 9 जून को न्यूयॉर्क में एक दूसरे का सामना करेंगे. भारत ने मेगा इवेंट के लिए रोहित शर्मा की अगुआई में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, लिकेन पाकिस्तान ने कई खिलाड़ियों के खराब फिटनेस को देखते हुए टीम की घोषणा नहीं की है. 

लेकिन क्या आपको मालूम है कि भारत बनाम पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज कौन हैं? अगर नहीं तो आइए जानते हैं टॉप 3 बल्लेबाजों के नाम.....

भारत बनाम पाकिस्तान में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के नाम:- 

विराट कोहली ( Virat Kohli )
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप मैचों में सबसे रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं.  दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें 81.33 की शानजार औसत से 488 रन बनाए हैं. किंग कोहली ने इस दौरान चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने 10 मुकाबलों में 5 अर्धशतक लगाए हैं.

मोहम्मद रिज़वान ( Muhammad Rizwan )
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान हैं. उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैचों में सिर्फ चार पारियों में 65.66 की औसत से 197 रन बनाए हैं. रिजवान ने अपनी चार पारियों के दौरान  123.12 की स्ट्राइक रेट से दो अर्द्धशतक लगाए हैं.

शोएब मलिक ( Shoaib Malik )
भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एक और पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने 9 मैचों में 164 रन बनाए हैं. दिग्गज ऑलराउंडर ने अपनी टीम के संघर्ष करने के बावजूद भी हमेशा मेन इन ब्लू के खिलाफ रन बनाने में कामयाब रहे. अगर उनके औसत और स्ट्राइक रेट की बात करें तो उन्होंने 27.33 की औसत और 103.79 के स्ट्राइक रेट से रन  बनाए.

Trending news