Indian Womens Junior Hockey Team का ऐलान, हिना बानो, मुमताज खान को मिली बड़ी जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट
Advertisement

Indian Womens Junior Hockey Team का ऐलान, हिना बानो, मुमताज खान को मिली बड़ी जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

Indian Womens Junior Hockey Team: हॉकी इंडिया ने प्रीति की अगुवाई में भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टूर्नामेंट में चार टीमें भाग ले रही है. आयोजन 18 से 23 अगस्त तक जर्मनी में होगी. 

 

Indian Womens Junior Hockey Team का ऐलान, हिना बानो, मुमताज खान को मिली बड़ी जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

Indian Womens Junior Hockey Team: हॉकी इंडिया ने बुधवार को जर्मनी के डसेल्डॉर्फ़ में होने वाले चार देशों के टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यीय जूनियर महिला टीम की घोषणा कर दी है. टूर्नामेंट 18 से 23 अगस्त तक होगा जिसमें भारत सहित इंग्लैंड, स्पेन और मेजबान जर्मनी भाग लेंगे.  यह टूर्नामेंट 2023 महिला FIAH हॉकी जूनियर विश्व कप के लिए टीम की तैयारियों का हिस्सा होगा. विश्व कप इस बार 29 नवंबर से 10 दिसंबर तक चिली के सैंटियागो में खेला जाएगा.

भारतीय टीम की कमान स्टार डिफेंडर प्रीति की जिम्मे होगी. वहीं मिडफील्डर की जिम्मेदारी रुतुजा दादासो पिसल के पास होगी जो टीम की उप-कप्तान भी है.टीम की गोलकीपिंग विभाग की जिम्मेदारी माधुरी किंडो और खुशबू की प्रतिभाशाली जोड़ी को सौंपी गई है.जबकि टीम की डिफेंडिंग लिस्ट में कप्तान प्रीति, रोपनी कुमारी, अंजलि बारवा, नीलम और थौनाओजम निरुपमा देवी जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल हैं.

इनके कंधे होगी ये जिम्मेदारी 
इसी बीच, मिडफील्ड में रुतुजा दादासो पिसल, मंजू चौरसिया, साक्षी राणा, सुजाता कुजूर, भूमिक्षा साहू, ज्योति सिंह, महिमा टेटे और हिना बानो की मौजूदगी देखने को मिलेगी. वहीं फॉरवर्ड विभाग की कमान टीम के पास अन्नू, दीपिका सोरेंग, सुनेलिता टोप्पो, काजल सदाशिव अतपदकर और मुमताज खान के रूप में बेहतरीन ऑप्शन के साथ हैं.

यह एक शानदार अवसर है - कोच तुषार खांडेकर 
टीम के कोच तुषार खांडेकर ने इस दौरे के बारे में बात करते हुए कहा, "4 देशों का टूर्नामेंट हमारी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय मंच पर फिर से अपनी योग्यता साबित करने और अभ्यास सत्रों से हमारी सीख को लागू करने का एक शानदार अवसर होगा.यह टूर्नामेंट हमारी रणनीति को सुधारने और विरोधियों के खिलाफ हमारी क्षमताओं का आकलन करने का बेहतरीन मौका है. यह टूर्नामेंट जूनियर विश्व कप के लिए हमारी तैयारियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. हमारा दृढ़ विश्वास है कि यह मूल्यवान प्रदर्शन हमारे प्रदर्शन को ऊपर उठाएगा और हमें आत्मविश्वास के साथ आने वाली चुनौतियों का सामना करने में सक्षम बनाएगा".

भारतीय टीम ( Indian Junior Womens team ):-
गोलकीपर: माधुरी किंडो और खुशबू
डिफेंडर: प्रीति (कप्तान), रोपनी कुमारी, अंजलि बारवा, नीलम, थौनाओजम निरुपमा देवी
मिडफील्डर: रुतुजा दादासो पिसल (उप-कप्तान), मंजू चौरसिया, साक्षी राणा, सुजाता कुजूर, भूमिक्षा साहू, ज्योति सिंह, महिमा टेटे, हिना बानो
फॉरवर्ड: अन्नू, दीपिका सोरेंग, सुनेलिता टोप्पो, काजल सदाशिव अतपडकर, मुमताज खान

Trending news