T20 World Cup 2024: पाकिस्तान का नया प्लान, 18 खिलाड़ियों को चुन, तैयार कर रही वर्ल्ड कप की टीम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2231889

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान का नया प्लान, 18 खिलाड़ियों को चुन, तैयार कर रही वर्ल्ड कप की टीम

T20 World Cup 2024:  पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अब  तक टीम की घोषणा नहीं की है. हालांकि, पीसीबी ने इसबार वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान करने से पहले एक नई योजना बनाई है.  वहीं, भारत, इंग्लैंड समेत कई देशों ने मेगा इवेंट के लिए  अपने-अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. 

 

 

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान का नया प्लान, 18 खिलाड़ियों को चुन, तैयार कर रही वर्ल्ड कप की टीम

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. टीम इंडिया समेत कई देशों के खिलाड़ी इस समय आईपीएल 2024 में अपनी धार तेज करने में लगे हुए हैं तो  दूसरी तरफ मेगा इवेंट के लिए आधे से ज्यादा देशों ने अपने-अपने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है.

पाकिस्तान ने अभी तक टीम की घोषणा नहीं की है. हालांकि, पीसीबी ने इसबार वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान करने से पहले एक नई योजना बनाई है. 

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तैयारियों को परखने के लिए आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यों की घोषणा की. इन दोनों सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्श को देखते हुए पीसीबी सेलेक्शन कमेटी 18 में से  15 खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए शॉर्टलिस्ट करेंगे.  

पाकिस्तान की यह है नई योजना

भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका समेत कई देशों ने वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईसीसी द्वारा तय समय 1 मई तक अपने-अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. लेकिन पाकिस्तान ने खिलाड़ियों की फिटनेस और हालिया प्रदर्शन पर चिंताओं का हवाला देते हुए 22 मई तक इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20I के बाद तक टी20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा करने का विकल्प चुना है. बता दें कि ICC ने 24 मई तक टीम में बदलाव करने का ऑप्शन दिया है. 

 पीसीबी की इन प्रमुख खिलाड़ियों पर है नजर 

पीसीबी मैनेजमेंट विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान, आजम खान, इरफान खान नियाजी और हारिस रऊफ जैसे खिलाड़ियों पर कड़ी नजर रख रहा है, जो पिछले कई महीनों से मामूली चोटों से जूझ रहे हैं. इसलिए  पाकिस्तान ने इन खिलाड़ियों को आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना है.  ताकि वह उनके प्रदर्शन और फिटनेस का मूल्यांकन कर सके. इन सीरीज के प्रदर्शन को देखकर ही  इन खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप टीम में चयन किया जाएगा. 

तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पूरी तरह से फिट नहीं हैं इसलिए पाकिस्तान ने उसे इन सीरीज का हिस्सा बनाया है ताकि वो इन सीरीज के दौरान खुद को फिट कर सके, क्योंकि रऊफ से पाकिस्तान को काफी उम्मीद है. वहीं, दो साल बाद टी20 टीम वापसी कर रहे हसन अली उनके बैकअप के तौर पर रखा गया है. 

 

 

 

 

Trending news