T20 World Cup: इस मैदान पर होगा भारत-पाक महामुकाबला, जानिए कैसा भारत का यहां पर पुराना रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1400252

T20 World Cup: इस मैदान पर होगा भारत-पाक महामुकाबला, जानिए कैसा भारत का यहां पर पुराना रिकॉर्ड

India Pakistan T20 Match: आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप 2022 के तहत होने वाले भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. इससे पहले हम आपको उस ग्राउंड पर भारत के रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं.

File PHOTO

India Pakistan Melbourne: आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा. भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला यह हाई प्रेशर मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा. इस महामुकाबले के बाद भारत को 4 मैच और खेलने हैं. भारत का दूसरा मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा, हालांकि अभी टीम का नाम साफ हुआ है.  क्वॉलिफाई करने वाली टीम के साथ भारत अपना दूसरा मुकाबला खेलेगा. वहीं तीसरा मैच अफ्रीका के खिलाफ 30 अक्टूबर को पर्थ में खेला जाएगा. इसके अलावा भारत के सुपर-12 के आखिरी मैच के लिए भी अभी टीम का नाम सामने नहीं आया है. 

इस खबर में हम आपको भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के बारे में बताने जा रहे हैं. यह बताएंगे कि मेलबर्न में होने वाले इस मैच में किस टीम का पलड़ा भारी है और दोनों ही टीमों के पुराने के रिकॉर्ड क्या कहते हैं. तो सबसे पहले यह बता देते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैदान पर एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है. हालांकि दोनों टीमों के बीच 2 वनडे मुकाबले हुए हैं और दोनों ही मैच भारत ने जीते हैं. 

यह भी देखिए: 'आज मारने का मूड नहीं' कहकर आउट हो गए सूर्य कुमार यादव? माइक में हुआ रिकॉर्ड, देखिए

मेलबर्न में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मुकाबले खेले हैं. जिनमें भारत ने 2 मैच जीते हैं और एक मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने जीता है. इसके अलावा एक मैच बेनतीजा भी रहा. इस मैदान पर सबसे कामयाब भारतीय बल्लेबाज की करें तो उसका नाम विराट कोहली है. कोहली ने यहां 4 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने 90 रन बनाए. इन 90 रनों में उनकी एक हाफ सेंचुरी भी शामिल है. ऐसे में विराट कोहली इस मैदान पर एक्सफेक्टर साबित हो सकते हैं. विराट कोहली के अलावा इस मैदान पर मौजूदा टीम के 2 और खिलाड़ियों ने मैच खेले हैं. इनमें कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक हैं. 

टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी. 

टी20 वर्ल्डकप के लिए पाकिस्तान टीम
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, आसिफ अली, हैदर अली, खुशदिल शाह, शान मसूद, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी.

Trending news