RR vs RCB: विराट ने RR के गेंदबाजों का खोला धागा, ठोका सीजन का पहला शतक; रच डाला इतिहास
Advertisement

RR vs RCB: विराट ने RR के गेंदबाजों का खोला धागा, ठोका सीजन का पहला शतक; रच डाला इतिहास

Virat Kohli Century:  कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले शतक लगाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है. उन्होंने सवाईमान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की.  

 

RR vs RCB: विराट ने RR के गेंदबाजों का खोला धागा, ठोका सीजन का पहला शतक; रच डाला इतिहास

Virat Kohli Century: विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लगातार रन बना रहे हैं.  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान कोहली ने मेजबान राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 67 गेंदों में शानदार सेंचुरी लगाई. इस के साथ कोहली ने आईपीएल करियर का 8वां शतक भी लगाया, जबकि इस सीजन में कोहली के बल्ला से पहला शतक भी आया. इसी के साथ विराट के नाम एक नई उपलब्धि भी दर्ज हो गई है.  

मौजूदा सीजन के पिछले 4 मैचों में 2 अर्धशतक लगाकर कोहली ने टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत की. अब कोहली ने पांचवें मैच में शतक लगाकर टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम में जगह को लेकर उठ रहे सवालों पर भी करारा हमला किया है. कोहली ने पहली पारी के पावरप्ले में आकर अपनी पारी की शुरुआत की लेकिन थोड़ी धीमी थी. इसके बाद भी वो रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए. हालांकि, इसके बावजूद भी वो आखिर तक क्रीज पर डटे रहे और 19वें ओवर में एक रन बनाकर अपना 8वां IPL शतक पूरा किया. इसी के साथ कोहली इस सीजन में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए. कोहली 113 रन बनाकर नाबाद रहे.

12 चौके..., 4 छक्के
विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान 72 गेंदों का सामना कर 113 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 4 छक्के भी जड़े. 8वीं सेंचुरी तक पहुंचने से पहले कोहली ने सिर्फ 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. कोहली ने पहले विकेट के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसी के साथ 125 रनों की उम्दा साझेदारी की. इसके बाद किसी भी बल्लेबाज से कोहली को अच्छे से साथ नहीं मिला.

कोहली के नाम नई उपलब्धि
कोहली ने आज विरोधी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. उन्होंने IPL का 8वां शतक भी जड़ा.कोहली ने पिछले सीजन ( IPL 2023) में दो शानदार शतक जड़े थे. वहीं, आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस सीजन का पहला शतक लगाकर कोहली ने अपने नाम एक नई उपलब्धि दर्ज करा ली है. दरअसल वो IPL इतिहास में 7,500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इसके अलावा कोहली के नाम एक ही टीम के लिए सबसे ज्यादा 8 टी20 शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बन गया है. 

Trending news