Kaali film poster: फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर बवाल बढ़ा, दिल्ली-यूपी में मुकदमा दर्ज
Advertisement

Kaali film poster: फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर बवाल बढ़ा, दिल्ली-यूपी में मुकदमा दर्ज

Kaali film poster: डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर (kaali movie poster) को लेकर बढ़ते विवाद के बीच दिल्ली और यूपी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Kaali film poster: फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर बवाल बढ़ा, दिल्ली-यूपी में मुकदमा दर्ज

Kaali Poster Controversy: डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर (kaali movie poster) को लेकर आए दिन विवादों में इज़ाफ़ा होता जा रहा है. सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म के खिलाफ गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. अब मामला पुलिस तक पहुंच गया है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के अलावा यूपी पुलिस ने भी फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. 

दिल्ली पुलिस ने लिया एक्शन
रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने एक्शन लेते हुए सेक्शन 153A और 295A के तहत केस दर्ज की है. दिल्ली पुलिस को पिछले रोज शिकायत मिली थी कि  फिल्म 'काली' के पोस्टर में कथित तौर पर हिंदू देवी का अपमान कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. दिल्ली के साइबर सेल में शिकायत दर्ज की गई थी कि यह जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य है जिसका उद्देश्य आरोपी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से ज्यादा से ज्यादा आपत्तिजनक वीडियो और फोटो के माध्यम से हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करना है. धारा 295ए, 298, 505, 67 आईटी अधिनियम और 34 आईपीसी के तहत ये जुर्म है और इसलिए आरोपी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए. ये शिकायत दिल्ली के एक वकील ने की थी.

यूपी पुलिस भी हरकत में
वहीं, दिल्ली पुलिस के अलावा यूपी पुलिस भी हरकत में आ गई है. यूपी पुलिस ने फिल्म 'काली' की निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. एफआईआर में कहा गया है कि निर्माता लीना मणिमेकलाई ने फिल्म 'काली' के जरिए आपराधिक साजिश रची है, धार्मिक भावनाओं को आहत किया है और शांति को भंग करने की कोशिश की है. 

क्या है मामला
दरअसल, लीना मणिमेकलई ने अपनी फिल्म 'काली' का पोस्टर 2 जुलाई को रिलीज किया था. फिल्म के पोस्टर में देखा जा सकता है कि मां काली सिगरेट पी रही हैं. लोगों ने इस बात पर भी ऐतराज जताया है कि मां काली के एक हाथ त्रिशूल तो दूसरे हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा दिखाया गया. इन्हीं दो चीजों पर विवाद खड़ा हो गया है और यूजर लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं.

लीना मण‍िमेकलई ने क्या सफाई दी है?
वहीं, बवाल के बीच फिल्ममेकर लीना मण‍िमेकलई ने ट्वीट के जरिए अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने कहा-  फिल्म उन घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती हैं जो उस शाम की है जब काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर टहलती हैं. यदि आप तस्वीर देखते हैं, तो हैशटैग "अरेस्ट लीना मणिमेकलई" न डालें और हैशटैग "लव यू लीना मणिमेकलई" डालें'. हालांकि लीना मण‍िमेकलई की सफाई के बाद भी सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ है, बल्कि यूजर लीना की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

ये वीडियो भी देखिए: मुस्लिम शख्स ने किया हिंदू रीति के अनुसार रामदेव का अंतिम संस्कार

Trending news