T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा के साथ टी20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा पारी की शुरुआत, जानें इरफान पठान ने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2230660

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा के साथ टी20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा पारी की शुरुआत, जानें इरफान पठान ने क्या कहा?

T20 World Cup 2024: BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है.  रोहित शर्मा टीम कप्तानी करेंगे, जबकि हार्दिक पंड्या को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है.  इस बीच सवाल यह उठ रहा है कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा?  अब इस सवाल का जवाब भारत के दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने दी है.  

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा के साथ टी20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा पारी की शुरुआत, जानें इरफान पठान ने क्या कहा?

T20 World Cup 2024: BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. आईसीसी इवेंट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की अगुआई रोहित शर्मा करेंगे, जबकि टीम में विकेट के तौर पर ऋषभ पंत, संजू सैमसन की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है. ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल में स्क्वाड में शामिल हैं. इस बीच सवाल यह उठ रहा है कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा?  अब इस सवाल का जवाब भारत के दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने दी है.  

दरअसल, भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान और पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कप्तान रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर बनने के लिए युवा यशस्वी जयसवाल का समर्थन किया है.विराट कोहली आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए ऑपनर बल्लेबाज के रूप में रन-चार्ट में सबसे आगे हैं.

ऐसे में माना जा रहा है कि आईसीसी इवेंट में भारत के लिए रोहित के साथ वो पारी की शुरुआत कर सकते हैं, जो प्रतिद्वंदी टीमों के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों के लिए चुनौती बन सकते हैं. हालांकि, पूर्व ऑलराउंडर पठान को लगता है कि यशस्वी जयसवाल के रोहित के साथ ओपनिंग करने से भारत को टी20 वर्ल्ड कप में निपटने में मदद मिलेगी.

पठान ने कहा?
1 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए की संयु्क्त में मेजबानी में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी को लेकर सवाल पर पठान ने 'स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम' शो में कहा, "यह एक ऐसा प्रश्न है जो काफी समय से घूम रहा है. यह यशस्वी जयसवाल ही होना चाहिए. चूंकि वह बाएं हाथ का बल्लेबाज है, इसलिए होता यह है कि गेंदबाजी के नजरिए से एक टीम बाएं हाथ के स्पिनर के साथ शुरुआत करेगी और जब ऐसा होता है, तो आप वास्तव में इन दो बल्लेबाजों को खेल सकते हैं. अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करते हैं, जैसा कि इस बारे में काफी चर्चा है, तो आप उन्हें एक निश्चित अवधि के लिए शांत रख सकते हैं."

उन्होंने आगे कहा, "यदि आप ऐसा करते हैं, तो खेल ख़त्म हो जाता है, खासकर शुरुआत में और यहीं पर यशस्वी जयसवाल के रूप में बाएं हाथ का बल्लेबाज तस्वीर में आता है. वह आक्रामक है और बाएं हाथ के स्पिनर के खतरे का भी सामना करेगा. इसलिए, मुझे लगता है कि यशस्वी को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए."

रिंकू पर क्या बोले पठान?
जोहान्सबर्ग में पाकिस्तान पर 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पठान 15 सदस्यीय टीम में रिंकू सिंह और रवि बिश्नोई को शामिल न किए जाने से निराश थे.  इन-फॉर्म फिनिशर रिंकू को ट्रैवलिंग रिजर्व में रखा गया है.

भारत का इस देश से है पहला मैच?
भारत अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा. ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. 2007 टी20 वर्ल्ड कप के विजेता भारत इस टूर्नामेंट के सह-मेजबान अमेरिका पाकिस्तान, कनाडा के साथ ग्रुप ए में है.

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news