महादेव ऐप मामलाः ED ने अभिनेत्री हुमा कुरेशी और हिना खान को भेजा नोटिस
Advertisement

महादेव ऐप मामलाः ED ने अभिनेत्री हुमा कुरेशी और हिना खान को भेजा नोटिस

Mahadev app case: इन हस्तियों ने  महादेव ऐप का प्रचार किया था और कुछ ने विदेश में आयोजित ऐप (एप्लिकेशन) के प्रमोटर की शादी में मेहमानों का मनोरंजन किया था.  

अभिनेत्री हुमा कुरेशी और हिना खान

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने अपनी मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) जांच के सिलसिले में कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) और अभिनेत्री हुमा कुरेशी (Huma Qureshi) और हिना खान (Hina Khan) को अलग-अलग तारीखों पर पूछताछ के लिए बुलाया है. महादेव सट्टेबाजी ऐप (Mahadev betting app) मामले से जुड़ा हुआ एक केस है. इससे पहले संघीय जांच एजेंसी ने बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को 6 अक्टूबर को रायपुर स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था. हालांकि, इस मामले में कहा गया है कि उन्होंने पेश होने के लिए करीब दो सप्ताह का वक्त मांगा है.

अधिकारियों ने कहा कि तलब किए जाने वाले नए तीन अभिनेताओं को अलग-अलग तारीखों पर एजेंसी के रायपुर दफ्तर में उपस्थित होने के लिए कहा गया है. एजेंसी धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उनका बयान दर्ज करेगी और ऐप प्रमोटरों द्वारा कथित तौर पर उन्हें किए गए भुगतान के तरीके को समझने की कोशिश करेगी. यानी इस मामले में इन अभिनेताओं को अभी किसी भी लिहाज से आरोपी नहीं बनाया जा सकता है.

आरोप है कि महादेव बुक्स ने दुबई में विवाह समारोह पर लगभग 200 करोड़ रुपये खर्च किए थे, जिसमें एह्मानों को भारत से संयुक्त अरब अमीरात तक ले जाने के लिए निजी जेट किराए पर लिए गए थे.  ईडी की जांच में यह भी पाया गया कि शादी में परफॉर्म करने के लिए मशहूर हस्तियों को बुलाया गया था. 

ईडी ने कहा कि उसके डिजिटल सबूतों के अनुसार, 112 करोड़ रुपये हवाला के जरिए एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, योगेश पोपट की आर-1 इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड, को दिए गए थे और 42 करोड़ रुपये की होटल बुकिंग  नकद भुगतान करके की गई थी. सूत्र ने कहा कि आने वाले दिनों में दुबई में सौरभ चंद्राकर के समारोह में शामिल होने वाली कई हस्तियों से वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारी पूछताछ करेंगे. 

Zee Salaam

Trending news