खान यूनिस में इसराइली सेना ने एक घर को बनाया निशाना; 13 लोगों की दर्दनाक मौत
Advertisement

खान यूनिस में इसराइली सेना ने एक घर को बनाया निशाना; 13 लोगों की दर्दनाक मौत

Israel Hamas War: स्थानीय सूत्रों ने समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ को बताया कि इसराइली युद्धक विमानों ने आज यानी 6 जनवरी की सुबह मध्य गाजा पट्टी में देर अल-बलाह पर भी हमला किया, इसमें कई लोग मारे गए या घायल हो गए. 

खान यूनिस में इसराइली सेना ने एक घर को बनाया निशाना; 13 लोगों की दर्दनाक मौत

Israel Hamas War: गाजा हिंसा के बीच इसराइल ने दक्षिणी गाजा के खान यूनिस शहर में एक घर को निशाना बनाकर हवाई हमले किए है, जिसमें कम से कम 13 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. वहीं इस हवाई हमले में कई दूसरे घायल हुए हैं. फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस खबर की तस्दीक की है. 

162 लोगों की हुई मौत
स्थानीय सूत्रों ने समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ को बताया कि इसराइली युद्धक विमानों ने आज यानी 6 जनवरी की सुबह मध्य गाजा पट्टी में देर अल-बलाह पर भी हमला किया, इसमें कई लोग मारे गए या घायल हो गए. गाजा में मौजूद स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इसराइली सेना ने 24 घंटों में हमास-नियंत्रित इलाके पर 15 हमले किए, इसके परिणामस्वरूप 162 मौतें हुईं और 296 घायल हुए.

हमास ने 7 अक्टूबर को किया था हमला
हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को इसराइल पर हमला कर दिया था. जिसमें 1200 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं हमास के लड़ाकों ने 250 इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया, जिसमें 22,600 लोगों की मौत हो गई है. जिससे गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है.

सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चों की मौत
वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इस हिंसा में कुल मृतकों में 70 फीसदी महिलाएं और बच्चे शामिल है. इस बीच 57,910 फिलिस्तीनी घायल भी हुए हैं. गाजा में जारी हिंसा के वजह से पूर्व मध्य में तनाव भरा माहौल है. इस हिंसा के बाद पूरी दुनिया दो हिस्सों में बंट चुकी है. यूरोप के ज्यादातर मुल्क इसराइल का समर्थन कर रहे हैं. वहीं मुस्लिम मुल्क और दूसरे देश जैसे चीन और रूस गाजा के समर्थन में खड़े हैं. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Trending news