Pakistan News: उमर अकमल शुरू करेंगे सियासी सफर? नवाज शरीफ से की मुलाकात
Advertisement

Pakistan News: उमर अकमल शुरू करेंगे सियासी सफर? नवाज शरीफ से की मुलाकात

Pakistan News: खबरें सामने आ रही है कि उमर अकमल नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग में शामिल हो सकते हैं. क्रिकेटर पूर्व प्रधानमंत्री से मिलने उनके घर पहुंचे थे.

Pakistan News: उमर अकमल शुरू करेंगे सियासी सफर? नवाज शरीफ से की मुलाकात

Pakistan News: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने लंदन में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की है. जिसके बाद ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) का हिस्सा बन सकते हैं. अपनी इस मुलाकात के बारे में बताते हुए उमर अकमल ने कहा कि उन्होंने नवाज शरीफ से एक खास गुजारिश की है. उम्मीद करता हूं कि वह उसे स्वीकार कर लेंगे. उमर काफी वक्त से क्रिकेट से दूर हैं. उन पर पीसीबी ने पेनल्टी आयद की थी.

उमर अकमल ने क्या कहा?

मीडिया से बातचीत करते हुए उमर अकमल ने कहा- "मेरे लिए वक्त निकालने के लिए मैं उनका (नवाज शरीफ का) शुक्रगुजार हूं. यह मेरे लिए सम्मान की बात है." वहीं जब अकमल से पाकिस्तान में क्रिकेट के हालात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि यह अच्छे हैं और नवाज के पाकिस्तान लौटने पर इनमें और सुधार होगा. 

उमर कहते हैं- "मैंने उनसे एक रिक्वेंस्ट की है. अल्लह से मेरी दुआ है कि वह मेरी इस रिक्वेस्ट को जरूर मानें. इसके साथ ही कामरान ने कहा कि अगर उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिला तो वह जरूर खेलेंगे. आपको जानकारी के लिए बता दें 2020 में, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीसीबी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के आर्टिकल 4.7.1 के तहत अकमल को क्रिकेट खेलने से सस्पेंड कर दिया. बाद में उन्हें 2021 में घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत दी गई थी.

उमर अकमल पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने टी20 में 79 इनिंग्स खेली हैं और 1690 रन बनाए हैं. वहीं ओडीआई में 110 इनिंग्स और 3194 रन और टेस्ट में 30 इनिंग्स और 1003 रन. उन्होंने आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ 2019 में गद्दाफी स्टेडियम में खेला था.

Trending news