पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान में मार गिराए 5 दहशतगर्द; जानें पूरा मामला
Advertisement

पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान में मार गिराए 5 दहशतगर्द; जानें पूरा मामला

Pakistan News:  पाकिस्तानी सेना ने 30 दिसंबर को कहा कि उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली इलाके में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में पांच दहशतगर्दों को मार गिराया. 

पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान में मार गिराए 5 दहशतगर्द; जानें पूरा मामला

Pakistan News: पाकिस्तान से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है. जहां सेना ने एक एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में 5 आतंकवादियों को मार गिराया. पाकिस्तानी सेना ने 30 दिसंबर को कहा कि उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली इलाके में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में पांच दहशतगर्दों को मार गिराया. 

पाकिस्तानी सेना की मीडिया मामलों की शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, "ऑपरेशन के दौरान गोलीबारी हुई और उनके कमांडर रहजैब खुरे समेत 5  दहशतगर्दों को मार गिराया गया." इसमें कहा गया कि आतंकी सुरक्षा बलों के खिलाफ कई आतंकवादी गतिविधियों के साथ-साथ जबरन वसूली और नागरिकों की लक्षित हत्याओं में सक्रिय रूप से शामिल रहे.

आईएसपीआर ने कहा है कि ऑपरेशन के दौरान हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए. मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि प्रतिबंधित आतंकवादी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के जरिए पिछले साल सरकार के साथ अपना संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद, पाकिस्तान में हाल के महीनों में, विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है.

पहले भी मारे गए थे 9 दहशतगर्द
पिछले महीने 4 नवंबर को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के एक वायुसेना अड्डे पर आतंकी हमला हुआ था. इस घटना में पाकिस्तानी सेना ने 9 आतंकियों को मार गिराया था. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारी हथियार से लैस आतंकियों ने एयरफोर्स के अड्डे पर हमला किया था. गोलियों की आवाज सुनते ही पाकिस्तानी सेना ने जवाबी कार्रवाई की थी. 

Zee Salaam Live TV

Trending news