मॉनसून सत्र में विपक्षी पार्टियों का हंगामा, राज्यसभा के 19 सांसद एक हफ्ते के लिए सस्पेंड
Advertisement

मॉनसून सत्र में विपक्षी पार्टियों का हंगामा, राज्यसभा के 19 सांसद एक हफ्ते के लिए सस्पेंड

Rajya Sabha MPs suspended: राज्यसभा में हंगामा करने के कारण उपसभापति ने 19 सांसदों को सदन की कार्रवाई से एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया है.

मॉनसून सत्र में विपक्षी पार्टियों का हंगामा, राज्यसभा के 19 सांसद  एक हफ्ते के लिए सस्पेंड

नई दिल्ली: मॉनसून सत्र इस बार विपक्षी पार्टियों के हंगामा की नजर हो रहा है.  महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी और जांच एजेंसियों की कार्रवाई जोरो शोर से हंगामा जारी है. आज हंगामे के चलते राज्यसभा के 19 सांसदों को सदन से एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, निलंबित किए गए सांसदों में तृणमूल की सुष्मिता देव, डॉ शांतनु सेन और डोला सेन सहित कई राज्यसभा सांसद शामिल हैं. इन सांसदों को सदन के वेल में प्रवेश करने और नारेबाजी करने के आरोप में सदन के इस हफ्ता के शेष भाग के लिए निलंबित कर दिया गया है.  इससे पहले सोमवार को कांग्रेस के चार सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया था. 

जिन सांसदों को हांगामा करने की वजह से सस्पेंड किया गया है, उनमें तृणमूल सांसद सुष्मिता देव, डॉ शांतनु सेन और डोला सेन, शांता छेत्री, मोहम्मद अब्दुल्ला, एए रहीम, एल यादव और वी वी. शिवादासन, अबीर रंजन विश्वास, नदीमुल हक शामिल हैं. 

इससे पहले सोमवार को भी विपक्षों सांसदों ने संसद में हंगामा किया था. सांसदों ने महांगाई और जीएसटी की बढ़ती दरों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था और लोकसभा में हंगामा करने की ही वजह से चार कांग्रेसी सांसदों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. उनमें मणिक्कम टेगोर, टीएम प्रतापन, ज्योतिमणी, रम्या हरिदास शामिल थे.

ये भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ नहीं खेल पाएंगे नीरज, अब डीपी मनु और रोहित यादव से है भारत को उम्मीदें

ये भी पढ़ें: Ranveer Singh Nude: न्यूड फोटोशूट को लेकर Ranveer Singh पर FIR दर्ज, जाना पड़ सकता है जेल

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वीडियो भी देखिए: Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस की 23वीं सालगिराह पर जानें कारगिल के किस्से

Trending news