मुंबई में बंद हुए डांस बार तो गोवा में छलकाए जाने लगे हुस्न के साथ जाम; MLA बोले- इलाके की छवि हो रही खराब
Advertisement

मुंबई में बंद हुए डांस बार तो गोवा में छलकाए जाने लगे हुस्न के साथ जाम; MLA बोले- इलाके की छवि हो रही खराब

Illigal Dance Bar in Goa: गोवा के एक विधायक ने दावा किया है कि मुंबई में बार डांस को बंद किए जाने के बाद वह गोवा में खुल गए हैं. लोग होटल का लाइसेंस लेकर अवैध रूप से बार डांस चला रहे हैं, जिससे उनके इलाके की फिजां खराब हो रही है. 

अलामती तस्वीर

पणजीः क्या आपको पता है कि 2005 में मुंबई में डांस बार के बंद होने के बाद इस कारोबार में लगे व्यापारी और बार में डांस करने वाली बार बालाएं कहां गई. क्या उन्होंने अपना पेशा बदल लिया या फिर किसी और काम में लग गई हैं. गोवा के एक भाजपा नेता के दावों वा यकीन करें तो मुंबई में बार बंद होने के बाद इसे गोवा में शिफ्ट कर दिया गया है. उत्तरी गोवा के तटीय क्षेत्र का एक भाजपा नेता इसके खिलाफ आवाज उठा रहा है. नेता ने दावा किया है कि डांस बार तटीय राज्य की छवि खराब कर रहा है.

डांस बारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग
गोवा के भाजपा विधायक माइकल लोबो के साथ, उत्तरी गोवा में कैलंगुट निर्वाचन क्षेत्र के सरपंच जोसेफ सिकेरा ने गोवा पुलिस से उनके इलाके में तेजी से बढ़ रहे डांस बारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. उन दोनों ने दावा किया है कि गोवा के इस इलाके में अवैध रूप से संचालित हो रहे बारों की बाढ़ आ गई है. इन निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने कार्रवाई की मांग को लेकर राज्य सरकार और पुलिस महानिदेशक को पत्र भी सौंपा है.

रेस्तरां की आड़ में डांस बारों का संचालन 
सूत्रों ने बताया कि कलांगुट ही नहीं, बल्कि जहां भी घरेलू पर्यटकों की अच्छी तादाद है, वहां ’रेस्तरां’ के लिए लाइसेंस लेकर उसकी आड़ में डांस बारों का संचालन किया जा रहा है.भाजपा नेता जोसेफ सिकेरा ने बताया कि उनके पंचायत इलाके में करीब 16 गैर-कानूनी डांस बार चल रहे हैं. सिकेरा ने बताया, “हमने किसी को भी डांस बार चलाने की इजाजत नहीं दी है, लाइसेंस सिर्फ रेस्त्रां के लिए जारी किए जाते हैं. डांस बार के लिए लाइसेंस जारी करने का कोई प्रावधान ही नहीं है, इसलिए रेस्तरां के लाइसेंस का इस्तेमाल गैर-कानूनी मकसद  के लिए किया जा रहा है.“

16 डांस बार को नोटिस
सिकेरा ने बताया, “जैसे ही मुंबई में डांस बार पर रोक लगा दी गई, उन्होंने गोवा को एक मौके के तौर पर देखा. इस गैर-कानूनी कारोबार से मेरे शहर का नाम खराब हो रहा है. इसे रोका जाना चाहिए.’’ सिकेरा के मुताबिक, उन्होंने सभी 16 डांस बार को नोटिस दिया है. उन्होंने कहा, हमने उनसे जवाब मांगा है और उन्हें गांव से सभी बैनर और होर्डिंग्स हटाने के लिए कहा है. हम आगे की कार्रवाई करेंगे.उन्होंने कहा कि इन डांस बारों पर प्रतिबंध लगाने से पर्यटन गतिविधियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

Zee Salaam

Trending news