बीकानेर में मिला हवाई जहाज के आकार वाला पाकिस्तानी गुब्बारा; डर कर भागे लोग
Advertisement

बीकानेर में मिला हवाई जहाज के आकार वाला पाकिस्तानी गुब्बारा; डर कर भागे लोग

इस गुब्बारे को देखने के बाद लोगों को लगा कि शायद ये कोई ड्रोन हो और हो सकता है कि इसमें कोई कैमरा या फिर कोई विस्फोटक सामग्री छुपाई गई हो. 

 

पाकिस्तानी गुब्बारा

जयपुरः राजस्थान में बीकानेर के दंतौर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक हवाई जहाज की शक्ल वाला पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. लोग इसे देखकर डर गए और फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी. लोगों को लगा कि शायद ये कोई ड्रोन हो और हो सकता है कि इसमें कोई कैमरा या फिर कोई विस्फोटक सामग्री छुपाई गई हो.
खाजूवाला के सर्किल अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि हवाई जहाज की आकृति वाला सफेद और हरे रंग का एक पाकिस्तानी गुब्बारा मिला था, जिसपर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा हुआ है. उन्होंने बताया कि संभवतः यह सीमा से हवा में उड़कर आ गया है और अब मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने कहा है कि हो सकता है कि ये गुब्बारा एयरपोर्ट से उड़ता हुआ भारत की तरफ आ गया हो. 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पाकिस्तान से सटे राजस्थान और पंजाब के सीमावर्ती जिलों में पाकिस्तान से गुबारे, कबूतर, ड्रोन आदि आते रहते हैं. ज्यादातर मामलों में इन चीजों में ड्रोन कैमरे पाए गए हैं, जिसे जासूसी की नियत से भारत की सीमाओं में भेजा गया था. इन सीमावर्ती जिलों में सरकार ने निजी तौर पर ड्रोन कैमरे के इस्तेमाल पर भी रोक लगा रखा है.
खास बात यह है कि पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स बेस स्टेशन पर जब 2016 में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों ने हमले किए थे, उसमें ड्रोन कैमरे का ही इस्तेमाल किया गया है. 

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news