जम्मू व कश्मीर में LOC के पास सुरंग में विस्फोट, सेना का एक जवान शहीद, दूसरा घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2065634

जम्मू व कश्मीर में LOC के पास सुरंग में विस्फोट, सेना का एक जवान शहीद, दूसरा घायल

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में गुरुवार को नियंत्रण रेखा (LOC) पर एक बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया. इसके नतीजे में सेना के दो जवान घायल हो गए. उनमें से एक ने दम तोड़ दिया.

 

जम्मू व कश्मीर में LOC के पास सुरंग में विस्फोट, सेना का एक जवान शहीद, दूसरा घायल

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा में गुरुवार को नियंत्रण रेखा (LOC) के पास बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट की वजह से भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गया. यह घटना सुबह करीब 10:30 बजे 80वीं इन्फैंट्री ब्रिगेड के तहत 17वीं सिख लाइट बटालियन के जिम्मेदारी क्षेत्र (AOR) में फॉरवर्ड डिफेंस लाइन (FDL) से लगभग 300 मीटर की दूरी पर हुई.

एक जवान ने तोड़ा दम
जब विस्फोट हुआ तब सेना के दोनों जवान नियंत्रण रेखा पर नियमित निगरानी कर रहे थे. विस्फोट के बाद दोनों सैनिकों को तुरंत हवाई मार्ग से उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया. एक सैनिक ने चोटों के कारण दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे का गैर-घातक घावों के लिए इलाज किया जा रहा है. सेना ने अभी तक मृतक जवान के नाम, या जीवित सैनिक को लगी चोटों की प्रकृति और सीमा का खुलासा नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: अफगानी लड़कियों के लिए खुशखबरी! UNICEF देश में खोलेगा हजारों तालीमी इदारे

बढ़ाई गई सुरक्षा
आपको बता दें कि 26 जनवरी और अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के पेशेनजर सिक्योरिटी बढ़ाई गई है. इसी के पेशे नजर पाकिस्तान से मिली सरहद पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. यहां सुरक्षाबल एलर्ट पर हैं. एक अधिकारी के मुताबिक "22 जनवरी को अभिषेक समारोह और गणतंत्र दिवस समारोह से पहले सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं. सुरक्षा तंत्र को अलर्ट पर रखा गया है."

विस्फोटक सामग्री बरामद
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई थी. फौज ने इसे नष्ट कर दिया है. फौज के मुताबिक IED कुपवाड़ा जिले में श्रीनगर-चौकीबल राजमार्ग पर चौकीबल के मिला. फौज के मुताबिक "भारतीय सेना कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त रखने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news