Arun Goel: नए चुनाव आयुक्त बने अरुण गोयल, सोमवार को संभाली जिम्मेदारी
Advertisement

Arun Goel: नए चुनाव आयुक्त बने अरुण गोयल, सोमवार को संभाली जिम्मेदारी

Arun Goel Election Commissioner: पंजाब कैडर के 1985 बैच के आईएएस अफसर गोयल ने 18 नवंबर को वीआरएस लेने के बाद अब चुनाव कमिश्नर के तौर पर नई जिम्मेदारी को संभाल लिया है. 

File PHOTO

Arun Goel: पूर्व नौकरशाह अरुण गोयल ने सोमवार को इलेक्शन कमिश्नर की नई जिम्मेदारी संभाल ली. चुनाव आयोग ने कहा कि गोयल ने आज सुबह अपने पद की जिम्मेदारियां संभाली हैं. पंजाब कैडर के 1985 बैच के आईएएस अफसर गोयल ने 18 नवंबर को वीआरएस ले ली थी. जिसके बाद उन्हें शनिवार को इलेक्शन कमिश्नर नियुक्त किया गया था. वे 60 वर्ष की उम्र पूरी कर 31 दिसंबर 2022 को रिटायर्ड होने वाले थे.

गोयल की नियुक्ति गुजरात में एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में होने वाली वोटिंग से कुछ दिन पहले हुई है. आने वाले महीनों में नागालैंड, मेघालय, त्रिपुरा और कर्नाटक के लिए चुनाव प्रोग्राम तय करते समय पोल पैनल के पास अपनी पूरी ताकत होगी.

अरुण गोयल चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार और इलेक्शन कमिश्नर अनूप चंद्र पांडेय के साथ पोल पैनल में शामिल हो गए हैं. इस साल मई में सीईसी के तौर पर सुशील चंद्र की रिटायरमेंट के बाद इलेक्शन कमिश्नर में एक पद खाली था. गोयल हाल तक भारी उद्योग सेक्रेटरी थे. उन्होंने केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय में भी काम किया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news