बजाज करने वाली है एक ऐसी बाइक की लांचिंग, देखते ही कबाड़ में बेच देंगे अपनी पुरानी बाइक!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2232035

बजाज करने वाली है एक ऐसी बाइक की लांचिंग, देखते ही कबाड़ में बेच देंगे अपनी पुरानी बाइक!

Bajaj Pulsar NS400: बजाज पल्सर NS400 का डिजाइन बाकी पल्सर से बिल्कुल अलग होगा. ये बाइक बजाज पल्सर NS200 का अपडेटेट वर्जन है.

बजाज करने वाली है एक ऐसी बाइक की लांचिंग, देखते ही कबाड़ में बेच देंगे अपनी पुरानी बाइक!

Bajaj Pulsar NS400: जब भी बात बजाज के बाइक्स की होती है तो लोगों के मन में सबसे पहला नाम पल्सर का आता है. बजाज की पल्सर कई सालों से लोगों की पहली पसंद बनी हुई है. ऐसे में बजाज भी अपने पल्सर के नए-नए वेरिएंट को मार्केट में लांच करती रहती है. इस लिस्ट में अगला नाम बजाज पल्सर  NS400 का है, जिसे कंपनी कल लांच करने वाली है. ये बाइक 400 सीसी वैरिएंट में लांच हो रही है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक 400 सीसी के वैरिएंट में सबसे सस्ती बाइक साबित होने वाली है. 

बाइक का डिज़ाइन:
कंपनी का दावा है कि बजाज पल्सर NS400 का डिजाइन बाकी पल्सर से बिल्कुल अलग होगा. ये बाइक बजाज पल्सर NS200 का अपडेटेट वर्जन है. इस बाइक में एक पतला टेल सेक्शन, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट के साथ एक हेडलैंप मौजूद है. इसके साथ ही इस बाइक में एक दमदार मस्कुलर फ्यूल टैंक दिया गया है, जो इस बाइक के लुक्स को पूरी तरह से बदल देता है. 

fallback

बाइक का इंजन:
बजाज पल्सर NS400 का इंजन डोमिनार 400 से मिलता-जुलता है, इस बाइक में 373 सीसी लिक्विड-कूल्ड यूनिट है, जो केटीएम Duke390 से ली गई है. NS400 इंजन 40 बीएचपी की पॉवर के साथ आता है, इसका गियरबॉक्स 6 स्पीड यूनिट और असिस्ट कल्च के साथ काफी ताकत मुहैया कराता है. 

fallback

बाइक का हार्डवेयर:
कंपनी पल्सर NS400 में भी बजाज पल्सर NS200 की तरह ही फ्रेम का इस्तेमाल करने वाली है. इसके सामने की तरफ अपसाइड-डाउन फोर्क्स की एक जोड़ी और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक दिया गया है. इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है. 

fallback
 
बाइक की खासियत:
इस बाइक की बाकि फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑन/ऑफ, रेन और रोड जैसे एबीएस मोड दिया गया है. इसके साथ ही इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मौजूद है. बजाज ने NS400 में भी NS200 की तरह ट्रैक्शन कंट्रोल की सुविधा दी है. 

fallback

बाइक की कीमत:
बजाज पल्सर NS400 की कीमत की बात करूं तो कंपनी इसे डोमिनार 400 से कम कीमत पर मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है. डोमिनार 400 की कीमत ₹2.17 लाख एक्स-शोरूम है. इसलिए ये दावा किया जा रहा है कि पल्सर NS400 की कीमत लगभग 2 लाख एक्स-शोरूम तक हो सकती है. 

 

 

Trending news