बिहार: BSP ने 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, जहानाबाद से पूर्व सांसद अरुण कुमार को बनाया प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2232059

बिहार: BSP ने 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, जहानाबाद से पूर्व सांसद अरुण कुमार को बनाया प्रत्याशी

Bihar Lok Sabha Chuanav 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने गुरुवार को कैंडिडेट्स के नामों की एक और लिस्ट जारी कर दी. इससे पहले बसपा ने बिहार की 19 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था.

बिहार: BSP ने 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, जहानाबाद से पूर्व सांसद अरुण कुमार को बनाया प्रत्याशी

Bihar Lok Sabha Chuan 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने गुरुवार को कैंडिडेट्स के नामों की एक और लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में पार्टी ने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. पार्टी ने पूर्व सांसद समेत कई बड़े सियासी चेहरों पर दांव खेला है. 

बसपा की तरफ से जारी लिस्ट में जहानाबाद लोकसभा सीट से पूर्व सांसद अरुण कुमार और बक्सर सीट से कद्दावर नेता अनिल कुमार चौधरी को टिकट दिया है. वहीं. पार्टी ने सासाराम से संदीय क्षेत्र से संतोष कुमार, काराकाट सीट से धीरज कुमार सिंह और वैशाली निर्वाचन क्षेत्र से शंभु कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

इसके अलावा ने पार्टी ने मधुबनी से विकास कुमार को टिकट दिया है. वहीं, सारण निर्वाचन क्षेत्र से डॉ. अविनाश कुमार, मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से डॉ. विजयेश कुमार, पूर्वी चंपारण से सत्यम यादव, हाजीपुर से शशि स्वराज और शिवहर से विजेंदर ठाकुर पर भरोसा जताया है.

बता दें कि इससे पहले बसपा ने बिहार की 19 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.  गौरतलब है कि बसपा ने बिहार में सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

कैसरगंज से नरेंद्र पांडे को बनाया उम्मीदवार
दूसरी तरफ, बसपा ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए यूपी की छह सीटों पर उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में पार्टी ने गोंडा सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज सीट से नदीम मिर्जा और कैसरगंज संसदीय क्षेत्र से नरेंद्र पांडे को टिकट दिया है. 

वहीं, भाजपा ने कैसरगंज सीट मौजूदा सांसद व भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर उनके बेटे करण सिंह को मैदान में उतारा है.  इसके अलावा बसपा ने नदीम अशरफ को संत कबीर नगर, शिव कुमार दोहरे को बाराबंकी और महशूद अहमद को आज़मगढ़ से चुनावी मैदान में उातार है. 

 

 

Trending news