Congress Candidates New List: कांग्रेस ने 3 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, जयपुर सीट पर बदला कैंडिडेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2172974

Congress Candidates New List: कांग्रेस ने 3 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, जयपुर सीट पर बदला कैंडिडेट

Congress New List of Candidates: कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 3 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने एक सीट पर पहले से घोषित उम्मीदवार को बदला है, जबकि दो अन्य सीटों से नए केंडिडेट्स पर मुहर लगाई है. 

 

Congress Candidates New List: कांग्रेस ने 3 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, जयपुर सीट पर बदला कैंडिडेट

Congress Candidates List: कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल तीन कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में कांग्रेस ने एक सीट पर पहले से घोषित उम्मीदवार को बदला है, जबकि दो अन्य सीटों से नए केंडिडेट्स पर मुहर लगाई है. दरअसल पार्टी ने जयपुर लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले इस सीट से सुनील शर्मा उतारा था. इसके अलावा पार्टी ने राजस्थान की दौसा (एसटी) सीट से मुराली लाल मीणा को उम्मीदवार बनाया है. जबकि महाराष्ट्र की चंद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र से प्रतिभा सुरेश धानोरकर को टिकट दिया है.
   
अब बात करते हैं आखिर जयपुर सीट सुनील शर्मा की जगह प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट क्यों दिया गया? रिपोर्ट के मुताबिक पहले से घोषित कैंडिडेट सुनील शर्मा को लेकर पार्टी के भीतर कुछ नेताओं ने विरोध शुरू कर दिया था, क्योंकि शर्मा पर इल्जाम है कि वो कांग्रेस की आलोचना करने वाले एक यूट्यूब चैनल जुड़े हैं. इसको लेकर के कांग्रेस के दिग्गज नेता व  तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने भी इशारों में पार्टी पर निशाना साधा था.

सुनील शर्मा ने स्पष्टीकरण में क्या कहा?
हालांकि, इस इल्जाम को लेकर सुनील शर्मा ने एक स्पष्टीकरण जारी कर कहा था कि उनका अइस चैनल से कुछ लेना-देना नहीं हैं. उन्होंने कहा था कि उन्हें अक्सर यूट्यूब चैनल कर डिबेट में शामिल होने के दावत दी जाती है.

कौन हैं प्रताप सिंह?
पार्टी हाईकमान ने काफी विरोध के बाद सुनील शर्मा की जगह पूर्व मंत्री को चुनावी मैदान में उतारा है. पूर्व मंत्री खाचरियावास को अशोक गहलोत सरकार में एक बड़ा मंत्रालय संभालने की जिम्मदारी मिली थी. उन्हें गहलोत सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री की जिम्मेदारी मिली थी. इसके अलावा वह परिवहन मंत्रालय भी संभाल चुके हैं. कांग्रेस ने खाचरियावास को साल 2018 में जयपुर सिविल लाइंस विधासभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था, जहां पर उन्हों जीत भी हासिल की थी. हालांकि, पिछले चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

Trending news