Delhi Fog: दिल्ली में घने कोहरे ने बढ़ाई लोगों की दिक्कत, ट्रेन प्लेन प्रभावित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2087014

Delhi Fog: दिल्ली में घने कोहरे ने बढ़ाई लोगों की दिक्कत, ट्रेन प्लेन प्रभावित

Delhi Fog: दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में 31 जनवरी की सुबह घना कोहरा छाया रहा. सर्दी ने लोगों का जीना हराम किया. लोगों ने सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लिया था.

Delhi Fog: दिल्ली में घने कोहरे ने बढ़ाई लोगों की दिक्कत, ट्रेन प्लेन प्रभावित

Delhi Fog: दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज सुबह कोहरा छाया रहा, जिससे सड़कों पर दृश्यता बुरी तरह प्रभावित हुई. हाड़ कंपा देने वाली सर्दी ने स्थिति को और खराब कर दिया है, जिसकी वजह से अधिकारियों को सलाह जारी करनी पड़ी है और परिवहन सेवाओं में व्यवधान उत्पन्न हुआ है. प्रतिकूल मौसम की स्थिति पर दिल्ली हवाई अड्डे ने एक यात्री सलाह जारी की. एडवाइजरी में उन उड़ानों के लिए संभावित व्यवधानों पर प्रकाश डाला गया है, जो CAT III के अनुरूप नहीं हैं. यात्रियों से उड़ान जानकारी के लिए अपनी संबंधित एयरलाइनों से संपर्क करने का आग्रह किया गया.

आवाजाही मुश्किल
दिल्ली के दीगर मकामों पर लोग कड़कड़ाती ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते हुए नजर आए. गिरते तापमान ने न केवल व्यक्तिगत आराम को प्रभावित किया है, बल्कि आवाजाही में मु्श्किलें पैदा हुई हैं.

ट्रेनें प्रभावित
कोहरे की घनी परत की वजह से दिल्ली आने और यहां से जाने वाली कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई है. लाल किला इलाके के निवासियों ने मौसम की गंभीर स्थिति की वजह से बस सेवाओं में देरी और कुछ मामलों में सार्वजनिक परिवहन की पूर्ण अनुपस्थिति का हवाला देते हुए अपनी चिंता जाहिर की है. मौसम का असर न केवल दैनिक दिनचर्या पर पड़ रहा है, बल्कि व्यवसाय पर भी असर पड़ रहा है, क्योंकि ग्राहक घने कोहरे में बाहर निकलने से कतराते हैं.

कारोबार मुतासिर
न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, एक स्थानीय दुकानदार ने कहा कि, "हम खुद को गर्म रखने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं और यह ठंड का दौर फरवरी तक जारी रहने की उम्मीद है. घने कोहरे के कारण ग्राहक मेरी दुकान पर नहीं आ रहे हैं."

बीते कल भी परेशानी
मंगलवार को भी ऐसी ही स्थिति देखी गई जब राष्ट्रीय राजधानी और उत्तर भारत के महत्वपूर्ण हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा, जिससे उड़ान और ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बहुत घने कोहरे की सूचना दी है. लगातार कोहरे की वजह से मंगलवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन भी बाधित हुआ, जिससे यात्रियों के सामने चुनौतियां और बढ़ गईं.

Trending news