बड़ा हादसा! जम्मू कश्मीर एंकाउंटर में फौज के कर्नल, मेजर और पुलिस उपाधीक्षक शहीद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1870177

बड़ा हादसा! जम्मू कश्मीर एंकाउंटर में फौज के कर्नल, मेजर और पुलिस उपाधीक्षक शहीद

Anantnag Encounter: जम्मू व कश्मीर में बड़ा हादसा हुआ है. अनंतनाग जिले में आतंकियों से मुठभेड़ में फौज के कमांडिंग ऑफिसर, एक मेजर और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक शहीद हो गए.

बड़ा हादसा! जम्मू कश्मीर एंकाउंटर में फौज के कर्नल, मेजर और पुलिस उपाधीक्षक शहीद

Anantnag Encounter: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के ऊंचाई वाले इलाकों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कमांडिंग ऑफिसर, एक मेजर और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक शहीद हो गए. अफसरों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह अनंतनाग जिले के गारोल इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और पुलिस उपाधीक्षक हुमायूं भट बुरी तरह जख्मी हो गए.

इलाज के दौरान हुई मौत

उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान इन अफसरों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि दो महीने की बेटी के पिता और जम्मू कश्मीर पुलिस के रिटायर्ड महानिरीक्षक गुलाम हसन भट के बेटे भट की खून ज्यादा बहने की वजह से मौत हो गई. बैन आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े रेजिस्टेंस फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. अफसरों का मानना है कि ये वही आतंकवादियों का ग्रुप है, जिसने चार अगस्त को कुलगाम जिले के हलाण के ऊंचाई वाले इलाके में सेना के जवानों पर हमला किया था, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए थे.

आतंकियों ने की गोलीबारी

अफसरों ने बताया कि गारोल इलाके में आतंकियों के खिलाफ मुहिम मंगलवार शाम को शुरू हुई थी, लेकिन रात में इसे रोक दिया गया था. अफसरों ने बताया कि आज सुबह आतंकवादियों की तलाश फिर शुरू की गई जब जानकारी मिली कि उन्हें एक ठिकाने पर देखा गया है. सेना के कर्नल सिंह अपने ग्रुप की कयादत कर थे, उन्होंने आतंकियों पर हमला बोल दिया. हालांकि, आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गए.

फौज के दो जवान शहीद

अफसरों ने बताया कि इस दौरान मेजर आशीष और डीएसपी भट को भी गोलियां लगीं, जिससे वे बुरी तरह जख्मी हो गए. जीओसी 15 कोर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई और पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह सहित फौज और पुलिस के सीनियर अफसर, हालात का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे. इससे पहले कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपने एक पोस्ट में कहा था, ‘‘अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई है. फौज और जम्मू कश्मीर पुलिस के अफसर जख्मी हो गए हैं.’’ कश्मीर में मौजूद 15वीं कोर ने भी जानकारी दी थी कि "आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी की बुनियाद आधार पर 12-13 सितंबर की आधी रात को गारोल, अनंतनाग में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से एक साझा मुहिम चलाई गई. आमना-सामना होने पर गोलीबारी शुरू हुई. फौज के दो जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गए.

Trending news