केरल के CM ने राष्ट्रपति को क्यों सौंपा शिकायत पत्र? गवर्नर आरिफ से जुड़ा है मामला
Advertisement

केरल के CM ने राष्ट्रपति को क्यों सौंपा शिकायत पत्र? गवर्नर आरिफ से जुड़ा है मामला

Kerala News: पिछले हफ्ते सीएम विजयन ने मीडिया से कहा था कि खान जिस तरह से काम कर रहे हैं उससे चीजें बद से बदतर होती जा रही हैं और उन्हें संबंधित लोगों से संपर्क करना होगा. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल  करें. 

 केरल के CM ने राष्ट्रपति को क्यों सौंपा शिकायत पत्र? गवर्नर आरिफ से जुड़ा है मामला

Kerala News: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान के बीच चल रहे झगड़े को लेकर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति को एक शिकायत सौंपी है. राष्ट्रपति मुर्मू को लिखे पत्र में सीएम विजयन ने कहा है कि राज्यपाल खान अपना काम नहीं कर रहे हैं और वह प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं.

विजयन के पत्र में कहा गया है कि "राष्ट्रपति को हस्तक्षेप करना चाहिए, क्योंकि खान गवर्नर के रूप में अपना काम नहीं कर रहे हैं" सूत्रों के मुताबिक सीएम के पत्र में कहा गया है कि केरल विधानसभा के जरिए पारित कई विधेयकों पर खान हस्ताक्षर नहीं कर रहे हैं.

गवर्नर कर रहे है प्रोटोकॉल का उल्लंघन

एक और शिकायत यह है कि खान प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं, जैसा कि कुछ दिन पहले देखा गया था, जब यहां हवाई अड्डे के रास्ते में उन्होंने अपनी कार रोकी और एसएफआई प्रदर्शनकारियों से मुकाबला करने के लिए बाहर निकले. सोमवार को कोझिकोड में भी खान कोझिकोड की प्रसिद्ध स्वीट स्ट्रीट की सड़कों पर निकल गए.

सीएम ने कही थी ये बात

पिछले हफ्ते सीएम विजयन ने मीडिया से कहा था कि खान जिस तरह से काम कर रहे हैं उससे चीजें बद से बदतर होती जा रही हैं और उन्हें संबंधित लोगों से संपर्क करना होगा. खान ने अभी तक जवाब नहीं दिया है और आज दिन में वह दिल्ली जा रहे हैं. राज्यपाल ने अक्सर कहा है कि वह केवल भारत के राष्ट्रपति के प्रति जवाबदेह हैं. 

गवर्नर ने सीएम पर लगाए थे गंभीर इल्जाम

हाल में ही राज्य के गवर्नर आरिफ खान ने सीएम पर उन्हें शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने की साजिश रचने का इल्जाम लगाया था. उन्होंने कहा था कि राज्य में संवैधानिक मशीनरी ध्वस्त होती दिख रही है. वहीं केरल पुलिस ने गवर्नर के बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि प्रदेश की राजधानी वजुथाकौड के पास राज्यपाल को काले झंडे दिखाए गए. जब गवर्नर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे.

Zee Salaam Live TV

Trending news