सड़कों पर टहलते दिखे केरल के राज्यपाल; CM ने बोला हमला, कहा- 'गवर्नर को हटाने के लिए..'
Advertisement

सड़कों पर टहलते दिखे केरल के राज्यपाल; CM ने बोला हमला, कहा- 'गवर्नर को हटाने के लिए..'

Arif Mohammad Khan: गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान केरल के DGP को एक पत्र लिखकर कहा था कि उन्हें अब पुलिस की सुरक्षा नहीं चाहिए. आज यानी 18 दिसंबर को राज्यपाल अपनी कार से उतरे और शहर की मशहूर मिठाई गली में पैदल चलने लगे. उनके इस कदम से हैरान दुकानदारों ने उन्हें मिठाइयाँ पेश कीं. 

सड़कों पर टहलते दिखे केरल के राज्यपाल; CM ने बोला हमला, कहा- 'गवर्नर को हटाने के लिए..'

Arif Mohammad Khan: केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने प्रोटोकोल से हटकर कोच्चि में सड़कों पर टहलते हुए नजर आए हैं. वहीं पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में उन्हें प्रोटेक्शन दे रहे थे. राज्यपाल ने अपनी पैदल यात्रा के दौरान एक स्थान पर कालिकट हलवा भी चखा. यूनिवर्सिटी ऑफ़ कालिकट के गेस्ट हाउस में रहने के दौरान राज्यपाल के स्टूडेंट फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडिया के एक प्रोटेस्ट का भी सामना करना पड़ा था.

इसके बाद उन्होंने केरल के DGP को एक पत्र लिखकर कहा था कि उन्हें अब पुलिस की सुरक्षा नहीं चाहिए. आज यानी 18 दिसंबर को राज्यपाल अपनी कार से उतरे और शहर की मशहूर मिठाई गली में पैदल चलने लगे. उनके इस कदम से हैरान दुकानदारों ने उन्हें मिठाइयाँ पेश कीं. लोगों ने राज्यपाल के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं. राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद ख़ान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे लोगों के प्यार से अभिभूत हैं.

राज्यपाल ने क्या कहा?

उन्होंने कहा, "केरल पुलिस बेहतरीन पुलिस बल है, लेकिन उन्हें ठीक से अपना काम नहीं करने दिया जा रहा है. पुलिस ने तभी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जब मैं कार से नीचे उतरा.” राज्यपाल पिछले हफ्ते एयरपोर्ट के रास्ते में हुए प्रोटेस्ट का जिक्र कर रहे थे, लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि दो दूसरे जगहों पर सीएम के निर्देश पर उनकी सुरक्षा में ढील दी गई थी.

सीएम पिनाराई विजयन ने राज्यपाल बोला हमला

उधर केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी सरकार गवर्नर को हटाने के लिए केंद्र से संपर्क करने का विचार कर रही है. उन्होंने कहा, “वे जानबूझ कर विवादों को हवा दे रहे हैं जिससे प्रदेश का शांतिपूर्ण माहौल डिस्टर्ब हो सके. उनका व्यवहार गवर्नर के तौर-तरीकों का उल्लंघन करता है.”

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Zee Salaam Live TV

Trending news