जानें कितने अमीर हैं अब, गरीबी में चूहा खाने वाले बिहार के Ex. CM जीतन राम मांझी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2181224

जानें कितने अमीर हैं अब, गरीबी में चूहा खाने वाले बिहार के Ex. CM जीतन राम मांझी

Jitan Ram Manjhi: पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के पास 11.32 लाख रुपये की चल संपत्ति है और 49,000 रुपये नकद हैं. उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में यह जानकारी दी गई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

जानें कितने अमीर हैं अब, गरीबी में चूहा खाने वाले बिहार के Ex. CM जीतन राम मांझी

Jitan Ram Manjhi: बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा-सेक्युलर के संस्थापक जीतन राम मांझी के पास 11.32 लाख रुपये की चल संपत्ति है और 49,000 रुपये नकद हैं. उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में यह जानकारी दी गई है. गया लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कैंडिडेट मांझी ने 28 मार्च को अपना नॉमिनेशन फाइल किया था. लोकसभा इलेक्शन के पहले चरण के कार्यक्रम के तहत गया, नवादा, जमुई और औरंगाबाद में 19 अप्रैल को मतदान होना है.

मांझी के हलफनामे के मुताबिक, उनके पास 13.50 लाख रुपये की अचल संपत्ति है, जबकि उनकी बीवी शांति देवी के पास 5.38 लाख रुपये की अचल संपत्ति है. साल 2019 के चुनावों में, उन्होंने 10.2 लाख रुपये की चल संपत्ति और 40,000 की नकदी घोषित की थी. मांझी की चल संपत्ति में चार बैंक खाते, दो चार पहिया वाहन, एक दोनाली बंदूक और दो गाय हैं. उनकी पत्नी के पास एक बैंक खाता, 3.78 लाख रुपये के सोने के आभूषण और 76,500 रुपये के चांदी के आभूषण हैं. 

हलफनामें में बताया संपत्ति
हलफनामे से पता चलता है कि उनके पास कोई स्व-अर्जित अचल संपत्ति नहीं है और उनके पास 13.50 लाख रुपये की कीमत का पुश्तैनी घर है. नॉमिनेशन फाइल करने की तारीख तक साल 2023-2024 के लिए हम (एस) के संस्थापक की आय 4,87,330 रुपये थी. उनका मुकाबला राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कुमार सर्वजीत से है. उन्होंने भी बृहस्पतिवार को अपना नॉमिनेशन दाखिल किया था.

इतने वोटों से हारे थे इलेक्शन
मांझी 2014 से गया सीट से लोकसभा इलेक्शन लड़ रहे हैं. सबसे पहले उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) के उम्मीदवार के तौर पर इलेक्शन लड़ा था, लेकिन वह तीसरे नंबर पर रहे. इसके बाद 2019 में उन्होंने अपनी पार्टी के निशान पर इलेक्शन लड़ा, लेकिन 1.5 लाख से ज्यादा वोटो के अंतर से हार गए थे.

जीतन राम मांझी 
वहीं, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, पब्लिकली कई बार इस बात को स्वीकार किया है कि वो बचपन में गरीबी में चूहा खाते थे और ताड़ी पीते थे. वह अपने बचपन के दिन को याद करते हुए एक इंटरव्यू में ये बात कही थी. उन्होंने कहा था कि वो बहुत गरीब परिवार से तालुक रखते थे और गरीबी की वजह से चूहा को मारकर खाते थे. इस इंटरव्यू के दौरान उनकी बीवी भी मौजूद थी.

Trending news