Mann Ki Baat से कितना हुआ फायदा; जामिया और MCU पेश करेंगे रिसर्च रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1672365

Mann Ki Baat से कितना हुआ फायदा; जामिया और MCU पेश करेंगे रिसर्च रिपोर्ट

Mann Ki Baat 10th Episode: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंथली खास प्रोग्राम 'मन की बात' के 100वें एपिसोड के मौके पर जामिया मिल्लिया और माखन लाल चतुर्वेदी की तरफ से एक खास पेशकश की जा रही है. पढ़िए पूरी खबर

Mann Ki Baat से कितना हुआ फायदा; जामिया और MCU पेश करेंगे रिसर्च रिपोर्ट

Mann Ki Baat 100th Episode: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अप्रैल को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 100वें एपिसोड में भारत के नागरिकों को संबोधित करेंगे. इस मौके पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) भी बड़ा कदम उठाने जा रही है. दरअसल जेएमआई की वाइस चांसलर प्रो नजमा अख्तर (Najma Akhtar) के नेतृत्व में यूनिवर्सिटी ने 'मन की बात' (MKB) संचार के माध्यम के रूप में कई अध्ययन किए हैं. नजमा अख्तर ने कहा कि 'मन की बात' की 100वीं कड़ी के बाद यूनिवर्सिटी एक कला प्रदर्शनी समेत कई अन्य प्रोग्रामों का आयोजन करेगा.

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए, नजमा अख्तर ने कहा, "हम मन की बात इतने दिनों से सुन रहे हैं और धीरे-धीरे यह जामिया के छात्रों समेत लोगों के दिलों में उतर रही है. हमारी यूनिवर्सिटी में, हमारे पास रिसर्चर्स, स्टूडेंट्स और कलाकार हैं, जब MKB ने उन्हें प्रभावित किया, फिर उन्होंने इस पर अपनी रिसर्च शुरू की. JMI के ज़रिए MKB पर की गई रिसर्च को 'मीडिया मीमांसा' मैगजीन के एक स्पेशल एडीशन में पब्लिश किया जाएगा, जिसे JMI और MCU (माखन लाल चतुर्वेदी) भोपाल ज़रिए एक सेमिनार के दौरान संयुक्त रूप से जारी किया गया. अध्ययनों का उपयोग करके आयोजित किया गया था."

Hate Speech: नफरती भाषण देने वाले सियासी और धार्मिक नेताओं की आएगी शामत, SC ने दिया बड़ा आदेश

"जेएमआई एक कला प्रदर्शनी का आयोजन कर रहा है जहां पीएचडी स्कॉलर और ललित कला विभाग में मास्टर्स कर रहे छात्र प्रदर्शनी में विभिन्न कला कृतियों के ज़रिए मन की बात के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करेंगे. यूनिवर्सिटी के 100वें एपिसोड के प्रसारण के बाद एक मोनोग्राफ भी लाएगा. जामिया कम्युनिटी रेडियो 90.4 एफएम चैनल पर मन की बात के सभी एपिसोड प्रसारित करने की भी योजना बना रहा है."

अख्तर ने कहा,"यह 100वां संस्करण नहीं है जो छात्रों को प्रभावित करेगा, यह अब तक आए 99 एपिसोड की निरंतरता है जिसने आम लोगों के दिलों को छुआ है." उन्होंने कहा कि यह लोगों की एक कोशिश है. "हम छात्रों को एमकेबी का 100वां एपिसोड सुनाएंगे. इतना ही नहीं, एक चर्चा भी होगी. यह दोतरफा बात होगी. हम नहीं जानते कि 100वें एपिसोड में क्या होगा, यह एक रहस्य है." और हम 100वें एपिसोड के लिए उत्सुक हैं".

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news