फारूक अब्दुल्ला ने क्यों कहा- "जम्मू-कश्मीर बन जाएगा गाजा"; जानें पूरा मामला
Advertisement

फारूक अब्दुल्ला ने क्यों कहा- "जम्मू-कश्मीर बन जाएगा गाजा"; जानें पूरा मामला

Farooq Abdullah: लोकसभा सांसद फारूक अब्दुल्ला ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के उस कथन का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा, "अटल जी ने कहा था, दोस्त बदले जा सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं बदले जा सकते."

 

फारूक अब्दुल्ला ने क्यों कहा- "जम्मू-कश्मीर बन जाएगा गाजा"; जानें पूरा मामला

Farooq Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने इंडिया और पाकिस्तान के बीच विवादित मसलों को सुलझाने के लिए दोनों मुल्कों के बीच बातचीत करने के लिए कहा है. फारूक अब्दुल्ला ने सवाल उठाया है, "पाकिस्तान से बातचीत क्यों नहीं की जा रही है?" फारूक अब्दुल्ला ने पीएम नरेंद्र मोदी का उस बयान का जिक्र किया है. जिसमें उन्होंने कहा था, "वॉर इज नॉट ऑप्शन, यानी जंग विकल्प नहीं है." आगे उन्होंने कहा कि अब बातचीत से ही मसले हल करने हैं. 

फारूक अब्दुल्ला ने क्या कहा? 
फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "आखिर कहां है वो बातचीत? पाकिस्तान में एक बार फिर नवाज शरीफ पीएम बनने जा रहे हैं, उधर से बार-बार बातचीत के लिए कहा जा रहा है लेकिन बातचीत क्यों नहीं हो रही है?" उन्होंने कहा, "अगर हमने बातचीत से मसले नहीं सुलझाये तो शायद यहां भी यही हाल होगा, जैसा गाजा और फलस्तीन का हो रहा है."

अटल बिहारी बाजपेयी का क्यों किया जिक्र
पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के उस कथन का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा, "अटल जी ने कहा था, दोस्त बदले जा सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं बदले जा सकते." उन्होंने कहा, "अगर हम पड़ोसियों से दोस्ती बनाए रखेंगे तो दोनों तरक्की करेंगे. दुश्मनी बढ़ाने पर दोनों की तरक्की रुकेगी."

आगे उन्होंने कहा, "मुआवजा देने से कुछ नहीं होगा, सिर्फ नौकरी देने से कुछ नहीं होगा. असल मुद्दा है कि ऐसा क्यों हो रहा है. इसकी तहकीकात होनी चाहिए. उन्होंने सवाल उठाया कि जो दहशतगर्दी नहीं हैं, अगर उसे मारा जा रहा है तो हम किस इंडिया में रह रहे हैं? क्या ये बापू महात्मा गांधी का भारत है? फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "आज मुसलमान और हिंदू को इस तरह से लड़ाया जा रहा है मानों दोनों एक-दूसरे के दुश्मन हों."

Zee Salaam Live TV

Trending news