Team India: कपिल देव ने क्यों कहा IPL कर सकता है प्लेयर्स को बर्बाद
Advertisement

Team India: कपिल देव ने क्यों कहा IPL कर सकता है प्लेयर्स को बर्बाद

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने प्लेयर्स को चेताया है. उन्होंने कहा है कि आईपीएल प्लेयर्स को बर्बाद कर सकता है. पढ़ें पूरी खबर

Team India: कपिल देव ने क्यों कहा IPL कर सकता है प्लेयर्स को बर्बाद

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के कई प्लेयर इन दिनों चोटिल चल रहे हैं. ऋषभ पंत, बुमराह और केएल राहुल मैच से बाहर है. बुमराह के बैक में इंजरी है जिसके कारण वह नहीं खेल पा रहे हैं. ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का बयान आया है. उनका कहना है कि आईपीएल प्लेयर्स के लिए बड़ी समस्या पैदा कर सकते हैं, आइये जानते हैं कि क्या बोले 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव.

कपिल देव ने क्या कहा?

एक इंटरव्यू के दौरान कपिल देव ने कहा बुमराह को क्या हुआ है? उसने काफी यकीन के साथ काम करना शुरू किया. लेकिन अगर विश्व कप में नहीं है तो हमने उसपर समय बर्बाद किया. ऋषभ पंत एक बेहतरीन प्लेयर है अगर वह टीम में होते तो हमारा क्रिकेट और बेहतर हो सकता था.

आईपीएल बर्बाद कर सकता है

कपिल देव ने आईपीएल को लेकर भी बात कही. उनका मानना है कि प्रीमियर लीग खिलाड़ियों को बर्बाद कर सकता है. कपिल कहते हैं- "ईश्वर बड़ा दयालू है, ऐसा नहीं है कि मुझे कभी चोट नहीं आई. लेकिन आज वह (खिलाड़ी) 10 महीने खेल रहे हैं. इनमें उनका कोई दोष नहीं है. सभी को अपना ख्याल रखना होगा. आईपीएल काफी अच्छी चीज है लेकिन ये आपको बर्बाद कर सकता है. क्योंकि थोड़ी सी चोट पर आप आईपीएल खेल लेते हैं. लेकिन थोड़ी चोट पर ही आप भारत के लिए नहीं खेल पाते हैं और फिर आप ब्रेक लेते हैं.

टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर उठाए सवाल

इसके अलावा कपिल देव ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि भले ही आपको कोई जरूरी मैच खेलना हो लेकिन आप चोटिल होने के बावजूद आईपीएल खेलेंगे. इसे क्रिकेट बोर्ड को समझना होगा कि उन्हें कितनी क्रिकेट खेलनी चाहिए. अगर आपके पास पैसा है संसाधन है, लेकिन आपके पास तीन या पांच साल का कैलेंडर नही है तो क्रिकेट बोर्ड में कुछ गड़बड़ है.

Trending news