Halal Chicken: हलाल-हराम पर फिर छिड़ी बहस, इस रेस्टोरेंट के चिकन को बताया हराम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1520727

Halal Chicken: हलाल-हराम पर फिर छिड़ी बहस, इस रेस्टोरेंट के चिकन को बताया हराम

Halal Chicken: ओरियो बिस्कुट पर हलाल हराम की बहस छिड़ने के बाद अब अमेरिका के डेव के हॉट चिकन पर बहस छिड़ गई है. बताया गया है कि यह डिश मुसलमानों के लिए महफूज नहीं है. 

Halal Chicken: हलाल-हराम पर फिर छिड़ी बहस, इस रेस्टोरेंट के चिकन को बताया हराम

Halal Chicken: खाने की कई चीजों को लेकर अक्सर हलाल हराम पर बहस शुरू हो जाती है. चूंकि मुस्लिम सिर्फ हलाल चिकन या मटन खाते हैं इसलिए अगर कहीं पर नॉन वेज खाने पर कोई अफवाह फैला देता है कि यह हलाल नहीं है तो यह बड़ा मुद्दा बन जाता है. ताजा मामला अमेरिका के डेव (DAVE) का हॉट चिकन का है. डेव का हॉट चिकन अमेरिका में खास मसालों के साथ परोसा जाने वाला पसंदीदा डिश हैं. कुछ लोगों का मानना है कि यह चिकन झटके का है इसलिए यह खाना जायज नहीं.

मालिक ने दी सफाई

डेव के हॉट चिकन पर जब बहस छिड़ी तो इसके मालिक ने खुद इसके बारे में सफाई दी. रेस्तरां के मालिक ने कहा कि "डेव का हॉट चिकन पूरी तरह से हलाल है." उनके मुताबिक डेव चिकन हलाल ट्रानजेक्शन ऑफ ओमाहा से प्रमाणित है. रेस्तरां के मालिक के मुताबिक अमेरिका में बढ़ती मुस्लिम आबादी की वजह से उनका कारोबार भी बढ़ रहा है. इसकी वजह से वह हलाल चिकन बेचने पर ध्यान दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Train News: ये है भारत की सबसे लंबी ट्रेन, हफ्ते में 2 के बजाए चलेगी 4 दिन

मुसलमानों के लिए सुरक्षित है डिश

रेस्तरां के मालिक के मुताबिक डेव चिकन खाना मुसलमानों के लिए एकदम सुरक्षित है क्योंकि चिकन हलाल है. उन्होंने यह भी बताया कि ग्राहक सीधे डेव के मुलाजिमों से मालूम कर सकते हैं कि चिकन हलाल है या नहीं. 

ओरियो पर छिड़ी बहस

ख्याल रहे कि इससे पहले ओरियो बिस्कुट को लेकर बहस हो रही थी. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद बहस छिड़ी कि इस बिस्कुट में सुअर के मांस का अंश मिलाया जाता है. इस पर यूएई की सरकार ने सफाई दी है. UAE की जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण मंत्रालय की तरफ से कहा गया है. "हाल ही में सोशल मीडिया पर ऐसी खबर फैलाई जा रही है कि ओरियो बिस्किट हलाल नहीं हैं, क्योंकि उनमें सूअर का अंश और अल्कोहल है. हम आपको बताना चाहते हैं कि यह गलत है."

Zee Salaam Video:

Trending news