हमास के दर्जनों लड़ाके ढेर, क्या गाजा पर कंट्रोल कर लेगा इजराइल?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1936840

हमास के दर्जनों लड़ाके ढेर, क्या गाजा पर कंट्रोल कर लेगा इजराइल?

हमास ने इजराइल सेना के साथ अपने फाइटर्स की सीधे भिड़ंत होने की सूचना दी है. इजराइली टैंक रास्तें में आने वाली हर गाड़ी को निशाना बना रहे हैं. इजराइल सेना गाज़ा के उस जंक्शन के करीब हैं जो गाजा के कई हिस्सों को जोड़ता है

हमास के दर्जनों लड़ाके ढेर, क्या गाजा पर कंट्रोल कर लेगा इजराइल?

Israel-Hamas war Update: इजराइली सेना ने अपने ऑपरेशन का दूसरा फेज़ शुरू कर दिया है. खबरों के मुताबिक इजराइली सेना के टैंक गाज़ा सिटी की और बढ़ रहें है. हमास फाइटर्स और इजाराइली सेना के बीच भारी गोला-बारी देखने मिली है. एक बयान में IDF ने कहा है कि, हमारी सेना ने रविवार रात हमास के दर्जनों फाइटर्स को मार गिराया है. 

हमास फाइटर्स से हो रही सीधी भिड़ंत 

रूसी न्यूज एजंसी AFP के मुताबिक हमास ने इजराइल सेना के साथ अपने फाइटर्स की सीधे भिड़ंत होने की सूचना दी है. अल-जज़ीरा की खबर के मुताबिक इजराइली टैंक रास्तें में आने वाली हर गाड़ी को निशाना बना रहे हैं. इजराइल सेना गाज़ा के उस जंक्शन के करीब हैं जो गाजा के कई हिस्सों को जोड़ता है. इस जंक्शन पर पहुंच कर इजराइली सेना अगर कंट्रोल ले लेती है, तो वे गाजा को दक्षिण और उत्तर दो हिस्सों में बाट सकते हैं. जिससे लोगों की आवाजाही में काफी बाधा आएगी.

ऑपरेशन जारी रहेगा 

IDF स्पोक पर्सन ने कहा हमारा ऑपरेशन जारी रहेगा, और हम ऑपरेशन की स्टेजिस के हिसाब से आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा, हमारी सेना टैंक और बख्तरबंद गाड़ियों के साथ दुशमन की ओर बढ़ रही है. हमारी सेना की हमास लड़ाको से सीधे भिड़त हो रही है. सेना ने दर्जनों हमास फाइटर्स को मार गिराया है.

 

गाज़ा मदद लेकर पहुंचे 33 ट्रक 

मिस्र के रफा क्रॉसिंग से 33 ट्रक गाज़ा में मदद का सामान लेकर पहुंचे हैं. ये अब तक की गाज़ा पहुंचने वाली सबसे बड़ी एड है. अब तक इस जंग में 8 हज़ार के करीब फिलिस्तीनी नागरिक अपने जान गवां चुकें हैं और लाखों बेघर हो गए हैं. इजराइल ने अल-कुद्स हॉस्पिटल  पर भी एयर स्ट्राइक करने की धमकी दी है. जिससे और बेगुनाह जानें जाने का खतरा बना हुआ है.

Trending news