Horoscope Today 28 August 2023, Rashifal, Daily Horoscope: सोमवार को कर्क राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल में क्रोध में आकर किसी से अहंकार की वाणी न बोलें  वहीं मकर राशि के व्यापारियों को पहचान बनाने के लिए कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष - मेष राशि (Aaj ka Rashifal 28 August 2023) के लोग कार्यस्थल पर आज के दिन आंखें खुली रखें, हो सकता है कि आपके निकट के लोग ही आपके साथ कोई छल कर दें. जिन लोगों को पैतृक व्यापार संबंधित विवाद चल रहा है, उसमें समझौता करना आपके लिए लाभकारी सिद्धि होगा. प्रेम संबंध में जुड़े लोगों को एक दूसरे की व्यस्तता को समझना होगा. कई बार व्यस्तता को इग्नोरेंस समझ बैठते हैं. यदि कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रहे हैं तो एक बार बड़े बुजुर्गों के साथ बैठकर विचार विमर्श जरूर करें तत्पश्चात ही निर्णय लें. सेहत की बात करें तो वाहन सावधानी से चलाएं, अन्यथा  चोट-चपेट लग सकती है.


वृष - इस राशि (August 28 2023 Horoscope) के नौकरीपेशा लोगों सोचे गये कार्य में सफलता मिल सकती है, बस इसे पूर्ण करने का प्रयास करना होगा. बिजनेस से जुड़े लोगों को बड़े क्लाइंटो के साथ विवाद करने से बचना चाहिए, खासकर जिनसे पुराने संबंध हो. शादी योग्य युवक युवती के रिश्ते की बात चल सकती है, जल्दबाजी में आकर किसी भी रिश्ते के लिए हां कहने से बचें. अपना कुछ समय परिवार को भी देने का प्रयास करें, समय निकाल कर परिवार के साथ मूवी देखें व सकारात्मक बातें करें. गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें, मामूली समस्या होने पर भी अनदेखा करना मुश्किलों में डाल सकता है.


मिथुन - मिथुन राशि (Aaj ka Rashifal 28 August 2023) के लोगों की ऑफिस की स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन कार्य के दौरान दिमाग और कान दोनों एक्टिव रखें. जिससे जरूरी बातें मिस न होने का पाएं. व्यापारियों को वर्तमान समय को देखते हुए जोखिम भरे कार्यों व संपत्ति में निवेश करने से बचना होगा. युवा वर्ग यदि किसी नए संबंध में जुड़े हैं तो उन्हें समय दें, रिश्तो में कम्युनिकेशन गैप होना अच्छी बात नहीं है. परिवार के लोगों के साथ मिलकर सुंदरकांड का पाठ करना आपके व पूरे परिवार के लिए लाभकारी रहेगा. यदि स्वास्थ्य उत्तम चाहते हैं तो पौष्टिक आहार को डाइट में शामिल करें और जंक फूड को बाहर. जंक फूड पेट संबंधित रोगों को बढ़ावा देखकर सेहत में गिरावट ला सकता है.


कर्क - कर्क राशि (August 28 2023 Horoscope) के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल में क्रोध में आकर किसी से अहंकार की वाणी न बोलें, अन्यथा कलीग्स के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं. व्यापार करने वाले लोग यदि आज कोई सौदा करने जा रहे हैं तो सोच समझ कर हस्ताक्षर करें, क्योंकि आपको भारी नुकसान होने की आशंका है. करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ रही युवाओं को रचनात्मक कार्यों पर फोकस करना चाहिए, इससे आपके पंखों को एक नई उड़ान मिल सकेगी. घर बेचने या खरीदने से संबंधित कोई कार्य पेंडिंग चल रहा है तो इस समय एक्टिव हो जाएं, बेहतर डील मिल सकती है. सेहत में जिन लोगों का स्वास्थ्य खराब चल रहा है वह घर पर रहकर ही आराम करें, इस समय लोगों से मिलना जुलना आपके लिए घातक साबित हो सकता है.


सिंह - सिंह राशि (Aaj ka Rashifal 28 August 2023) के उच्च पद पर कार्यरत लोगों को अपने अधीनस्थों व सहयोगियों के कार्य पर निगाह रखनी चाहिए. जिन लोगों का व्यापार पार्टनरशिप में है उन्हें पार्टनर के साथ सही तालमेल रखते हुए, यह भी ध्यान रखें की दोनों के बीच कोई भी चीजें छिपी न हो. ग्रहों की स्थिति युवाओं को नकारात्मकता के भवर में फंसा सकती है, जिससे आपको बचाने के प्रयास करने हैं. घर का माहौल यदि उदासीन रहता है तो इसे खुशियों से भरने के लिए मनोरंजन का माहौल बनाएं. यदि आप चाहे तो घर के सभी सदस्यों के साथ कोई छोटी सी इनडोर एक्टिविटी भी कर सकते हैं. सेहत में यदि वजन लगातार बढ़ रहा है, तो उसे लेकर गंभीरता दिखानी चाहिए और इसे कम करने के लिए अब एक्टिव हो जाना चाहिए. 


कन्या - इस राशि (August 28 2023 Horoscope) की जॉब करने वाली महिलाओं को मानसिक तनाव अधिक रह सकता है, इसलिए काम और आराम के बीच संतुलन बनाकर चलें. व्यापारी वर्ग को लाभ कमाने को लेकर एक बात याद रखनी चाहिए कि जो भी लाभ मिले उसमें शुद्धता की मात्रा अधिक हो. युवा वर्ग महत्वपूर्ण विषयों पर जल्दबाजी में फैसला लेने से बचें, अपने से बड़े व अनुभवी व्यक्ति के सलाह लेने के बाद ही निर्णय लें. जीवनसाथी का स्वास्थ्य यदि सही नहीं है तो उनकी सेहत का खास ध्यान रखें, साथ उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दें. सेहत की बात करें तो खानपान को लेकर समय का खास ध्यान रखें, क्योंकि अनियमितता स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है. 


तुला - तुला राशि (Aaj ka Rashifal 28 August 2023) के जो लोग विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे थे आज हमें इससे संबंधित शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. छोटे व्यापारियों को कानूनी दांव पेच से दूर रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि कानूनी पचड़ों में पड़ने से आपका समय और धन दोनों ही बर्बाद होगा. युवाओं को अपने नैतिक मूल्यों और सभ्यता का परिचय देना होगा, बड़ों के साथ वार्ता करते समय अच्छे शब्दों का प्रयोग करें और उन्हें पूरा मान सम्मान दें. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं उनको सदस्यों के साथ कुछ मनमुटाव जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो डिप्रेशन से पीड़ित लोगों को आज कुछ राहत मिलेगी, मानसिक तनाव से मुक्त होने की संभावना दिख रही है. 


वृश्चिक - वृश्चिक राशि (August 28 2023 Horoscope) के लोगों को कार्य के चलते अर्थात दूसरे शहर में ट्रांसफर होने से परिवार से दूर जाना पड़ सकता है, मन छोटा न करें परिवार के पालन पोषण के लिए कार्य करना भी जरूरी है. विद्यार्थी वर्ग को इधर-उधर की बातों में समय बर्बाद करने के बजाय, जरूरी विषयों और पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए. जो लोग घर के लिए कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान लेना चाहते हैं तो इसके लिए दिन उपयुक्त है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मन प्रसन्न रहेगा, भोजन में पौष्टिक आहार व फलों का सेवन करें. 


धनु - धनु राशि (Aaj ka Rashifal 28 August 2023) के लोगों का ऑफिस में जहां एक ओर मान- सम्मान बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर नयी ज़िम्मेदारीयां भी उठानी पड़ सकती है. पर्यावरण को संरक्षित रखने की ओर अपना फर्ज निभाते हुए युवा वर्ग ज्यादा से ज्यादा प्लाटिंग करें, इसके साथ ही औरों को भी प्लाटिंग करने के लिए प्रेरित करें. बड़ा भाई भी पिता समान होता है, इसलिए उन्हें और उनकी बातों को मान सम्मान दें. यदि वह कुछ कहते हैं तो उसे तत्काल करने का प्रयास करें. रोग को शरीर से दूर रखने के लिए योग व प्राणायाम नियमित रूप से करें इससे आप शारीरिक और मानसिक दोनों ही तौर पर फिट रहेंगे. 


मकर - मकर राशि (August 28 2023 Horoscope) के लोगों को कर्मक्षेत्र में उन्नति मिलने के योग बन रहे हैं, यदि किसी प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी दी जाती है तो उसे बखूबी निभाना चाहिए. व्यापारियों को पहचान बनाने के लिए कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, जिसके लिए आज तैयार रहना चाहिए. आज के दिन युवाओं को विवेक का सहारा लेते हुए, शंका की स्थिति से बाहर निकलने का प्रयास करना होगा. भाई की दयनीय स्थिति को देखकर मन व्यथित हो सकता है, सहयोग करके उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने का प्रयास करें. सेहत में संतान के स्वास्थ्य के चिंता आपको भी बीमार कर सकती है, खुद को स्वस्थ रखें तभी आप संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रख पाएंगे. 


कुंभ - कुंभ राशि (Aaj ka Rashifal 28 August 2023) के लोगों के द्वारा किया गया कठोर परिश्रम करियर को चमकाने में आपका सहयोगी बनेगा. पुरानी योजनाओं पर काम करने वाले व्यापारियों को व्यापार में कुछ बदलाव लाने होंगे, समय और तकनीकी के अनुसार व्यापार को अपडेट करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवाओं को धन लाभ होने की संभावना है, आज के दिन युवा कैशबैक जैसी योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं. घरेलू जीवन में विवादास्पद का वातावरण शांति को भंग कर सकता है. सेहत में जो लोग अधिक देर तक बैठ कर कार्य करते हैं, उन्हें पर में दर्द और पैर और कमर का दर्द परेशान कर सकता है.


मीन - इस राशि (August 28 2023 Horoscope) के मार्केटिंग लाइन से जुड़े लोगों को टारगेट पूरा करने के लिए अन्य दिनों की अपेक्षा आज के दिन ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारियों का दिन शुभ बीतेगा क्योंकि व्यवसाय में प्रतिद्वंद्विता होते हुए भी धन लाभ में कमी नहीं होगी. युवाओं के ऊपर काम को लेकर भार अधिक रह सकता है, यदि आप दिनचर्या को व्यवस्थित रखेंगे तो सभी कार्य समय पर निपटाने में सफल होंगे. माता-पिता को किसी वस्तु विशेष की आवश्यकता हो तो उनको अवश्य ला कर दें, उनकी जरूरत को पूरा करने के लिए हमेशा तत्पर रहे. हेल्थ की बात करें तो कल की भांति आज भी बिगड़ी जीवनशैली, खानपान में अनियमित को ठीक करने पर फोकस करना होगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)