Horoscope Today 12 August 2023: शनिवार को कन्या राशि के जिन लोगों ने कांट्रेक्चुअल बेस पर नौकरी ज्वाइन की है, वह लोग लीगली काम पूरा रखें, जिससे आगे चलकर कोई दिक्कत न हो. वहीं, मीन राशि के पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को पैसे के मामलों में पारदर्शिता रखनी होगी, जो भी हिसाब-किताब हो, उसे पार्टनर की जानकारी में रखें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- मेष राशि के लोगों के ग्रहों की स्थिति आपको काम से ज्यादा आराम करने के लिए प्रेरित कर सकती हैं, लेकिन आपको आराम को पीछे धकेलते हुए काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा. व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. दिन के अंत तक आपको छोटे-मोटे मुनाफे होने की संभावना है. परिवार और मित्रों का सहयोग युवाओं के मन में चल रही असमंजस की स्थिति को शांत करने में मदद करेगा. पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने के लिए उधार लेने की नौबत आ सकती है, बहुत जरूरी हो तभी कर्ज की ओर बढ़ना चाहिए. हेल्थ में बीमारी छोटी ही क्यों न हो, पर बीमारी के प्रति गंभीरता दिखाते हुए इसका इलाज शुरू करें.


वृष- इस राशि के बैंकिंग और टेलीकम्युनिकेशन में कार्य करने वालों को अच्छा इंसेंटिव मिलेगा, जो उन्हें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा. कारोबार में व्यापारियों द्वारा किए गए प्रयासों से सफलता प्राप्ति के मार्ग बन रहे हैं. अंतरिक्ष में चल रही ग्रहों की स्थिति युवाओं के जीवन में उस व्यक्ति का प्रवेश करा सकती है, जिसकी उन्हें लंबे समय से प्रतीक्षा थी. जीवनसाथी के साथ बहुत दिन से क्वालिटी टाइम स्पेंड नहीं किया है, तो आज समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. हेल्थ में मानसिक चिंता से दूर रहें वहीं दूसरी ओर कान की देखभाल भी  करनी होगी.


मिथुन- मिथुन राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत जो लोग प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार अब खत्म होता हुआ नजर आ रहा है जल्दी शुभ समाचार मिलेगा. व्यापारी वर्ग को एक विशेष सलाह दी जाती है कि बड़ी डील को पाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचें. युवा वर्ग यदि भ्रम की स्थिति में हैं तो, उन्हें अपने सीनियर्स की सलाह लेनी चाहिए जिससे वह भ्रम की स्थिति से बाहर आ सके. घर में मां की सेहत का ध्यान रखना होगा, उन्हें इंफेक्शन होने की आशंका है. स्वयं के साथ उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दें. सेहत की बात करें तो खाली पेट होने की वजह से एसिडिटी की समस्या हो सकती है, इसलिए हल्का-फुल्का कुछ न कुछ खाते रहने का प्रयास करें.


कर्क- इस राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य करने वाले लोगों को नए प्रोजेक्ट में काम कर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सकता है. ग्रहों की चाल व्यापारी वर्ग को अनुचित कार्य करने के लिए प्रेरित कर सकती है, जिससे आपको बचते हुए अपनी मेहनत पर भरोसा करना है और सही समय आने का इंतजार करना है. युवाओं को समाज में अपनी एक सात्विक छवि का निर्माण करना चाहिए, जिससे लोग उन्हें और उनके संस्कारों को अच्छे से समझ सकें. आज के दिन पिता को आर्थिक लाभ एवं आजीविका के क्षेत्र में उन्नति मिलने की पूर्ण संभावनाएं दिखाई दे रही हैं. यदि शारीरिक असामान्यता महसूस करते हैं तो डॉक्टर से परामर्श लें, इसे हल्के में कतई न लें.


सिंह- सिंह राशि के शोधपरक कार्य में लगे लोगों को सफलता मिलेगी, तो वहीं एक बात आपको और ध्यान रखनी होगी की सफलता को अभिमान का रूप न लेने दें. आज के दिन खुदरा व्यापारी ग्राहक की कुछ बातों को लेकर परेशान हो सकते हैं, व्यापार में इस तरह की बातें तो अक्सर होती रहती हैं इसे लेकर मन छोटा न करें. युवाओं को मित्रों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, यदि उनको आर्थिक मदद की आवश्यकता पड़े तो निराश न करें. यदि बड़ी बहन आपसे किसी तरह की मदद के लिए कहती हैं, तो उनकी सहायता अवश्य करनी चाहिए. काम की व्यस्तता में खान-पान के साथ लापरवाही न बरतें, अन्यथा स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. 


कन्या- कन्या राशि के जिन लोगों ने कांट्रेक्चुअल बेस पर नौकरी ज्वाइन की है वह लोग लीगली काम पूरा रखें, जिससे आगे चलकर कोई दिक्कत न हो. व्यापारियों को अपने कंपटीटरों पर भी ध्यान देना होगा, कंपटीशन की वजह से व्यापार को मुश्किल में न डालें. युवा वर्ग दिन की शुरुआत भोले शंकर की आराधना से करें, इसके साथ ही शंकर जी पर इत्र या चंदन का लेप अवश्य लगाएं. यदि आपने होम लोन ले रखा है तो उसे चुकाने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए अन्यथा बैंक की ओर से रिमाइंडर मिल सकता है. स्वास्थ्य संबंधित समस्या परेशान कर सकती है खासकर सर्दी जुकाम को अनदेखा न करें. 


तुला- तुला राशि के लोगों को आज के दिन ऑफिशियल स्वभाव पर ध्यान देना होगा, नहीं तो दूसरों के सामने मान-सम्मान खो सकते हैं. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए सामान्य रहने वाला है, न तो आज आप लाभ की स्थिति में रहेंगे और न ही घाटे की. युवा वर्ग अंतर्मुखी रहने की बजाए बहिर्मुखी बनें, अपने व्यक्तित्व को मुखर बनाना आपके लिए लाभदायक साबित होगा. घर के बड़े-बुजुर्गों  के स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है, उनकी देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. सेहत की बात करें तो दिन सामान्य रहने वाला है, लेकिन हृदय रोगियों को तनाव लेने से बचना होगा. 


वृश्चिक- इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों में व्यवधान आने की आशंका है यदि कार्य अधिक है तो ऐसी स्थिति में कल के लिए कार्य को छोड़ सकते हैं. होटल या रेस्टोरेंट का काम करने वालों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को ग्रुप में पढ़ाई करने से लाभ होगा, ऑनलाइन रहते हुए एक दूसरे से जुड़े रहें. यदि काफी समय से घर में पूजा पाठ या जप करने का विचार बना रहे हैं, तो आज का दिन धार्मिक कार्यक्रम के लिए उत्तम है आप करा सकते हैं. सेहत में हाइजेनिक रहना वर्तमान समय में आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, गंदगी के चलते इंफेक्शन हो सकता है. 


धनु- धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को बॉस की बातों को सर्वोपरि रखना चाहिए, न केवल बॉस की बातों पर बल्कि उनके इशारों पर भी एक्टिव होकर काम करें. ऐसे व्यापारी जो मैन्युफैक्चरिंग और उत्पादन से जुड़े हुए हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है, आपको अपेक्षित मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवाओं को टाइम टेबल के अनुसार स्टडी करनी चाहिए, जिससे सभी विषयों पर मजबूत पकड़ बन सके. सावन का महीना चल रहा है. ऐसे में आज के दिन आपको परिवार संग मिलकर महादेव का अभिषेक करना चाहिए. हेल्थ को लेकर अलर्ट रहें. अधिक मिर्च-मसाले वाला भोजन एसिडिटी व अल्सर जैसी समस्याएं दे सकता है. 


मकर- मकर राशि के आजीविका के क्षेत्र में प्रयासरत लोगों को जल्दी ही गुड न्यूज़ मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग काम के साथ अगल-बगल हो रही गतिविधियों पर भी नजर रखें क्योंकि व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता में कोई आपके खिलाफ शिकायत कर सकता है. युवाओं की समाज के प्रति भी कुछ जिम्मेदारी बनती है, इसलिए अपने सामाजिक दायित्व को भी निभाने का प्रयास करें. आज के दिन शिक्षा से संबंधित चीजों में धन व्यय होने की सम्भावना है, फिर चाहे वह बच्चों की स्टेशनरी हो या उनकी फीस. सेहत की दृष्टि से जिन लोगों का हाल-ही में आंखों का ऑपरेशन हुआ है, उनको अधिक सचेत रहने की जरूरत है. 


कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को अचानक से ऑफिस में मीटिंग की सूचना मिल सकती है इसलिए मानसिक रूप से पहले से तैयार रहें. थोक का व्यापार करने वालों को भरोसे पर बड़े सौदे करने से बचना चाहिए, अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवाओं को यदि आज के दिन मांगलिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिले, तो बिना सोचे विचारे आगे बढ़कर कार्यक्रम का हिस्सा बने. घर के प्रति अन्य जिम्मेदारियों के साथ आपको अपने भाई बहन की संगति पर भी एक नजर रखनी होगी. हेल्थ में नेत्र रोगों के प्रति सचेत रहें. लैपटॉप, मोबाइल, टीवी व पढ़ते-लिखते समय चश्मा अवश्य लगाएं.


मीन- मीन राशि के लोगों ने यदि कार्यस्थल पर जाने-अनजाने में किसी का दिल दुखाया है तो आज के दिन गलती की क्षमा मांग लेनी चाहिए. संभावना है कि लोग आपको माफ कर देंगे. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को पैसे के मामलों में पारदर्शिता रखनी होगी. जो भी हिसाब-किताब हो, उसे पार्टनर की जानकारी में रखें. युवा वर्ग आज के दिन कुछ देर खाली बैठें और रिलैक्स करें. मन-मस्तिष्क को हल्का फील कराने वाले कार्य करें. ग्रहों की चाल महिलाओं को घर की जरूरतों को पूरा करने में व्यस्त रखेगी. ऐसे में आपको अपने शरीर का भी ध्यान रखना है. सेहत की बात करें तो गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोग आज सचेत रहें. समस्याएं बढ़ सकती हैं.