Please to Goddess Lakshmi: जीवन में धनवान बनने की कामना किसकी नहीं होती है. इसका भी एक बड़ा कारण है कि आज के अर्थ प्रधान युग में अधिकांश कामों में धन की ही जरूरत होती है. धनवान बनने के लिए सार्थक प्रयास भी करने होते हैं. हमारे जीवन में सुख, सौभाग्य और स्थिर लक्ष्मी का वास तभी होगा, जब हम अच्छे कर्म करेंगे. धर्मशास्त्रों के अनुसार, लक्ष्मी उन्हीं लोगों पर अपनी कृपा बरसाती है, जो कर्मठ होने के साथ ही सदाचारी भी हों. धनोपार्जन के लिए श्रम के साथ धन की देवी भगवती लक्ष्मी की निष्ठापूर्वक पूजा उपासना करना भी जरूरी है, साथ ही यह जानना भी जरूरी है कि भगवती लक्ष्मी किस स्थान पर और किस तरह के आचरण के व्यक्ति के घर में स्थायी रूप से वास करती हैं. इस जानकारी के अभाव में उपार्जित धन भी हाथ से निकल जाता है, तो आइए जानते हैं कि स्थायी लक्ष्मी के वास के लिए अनुकूल वातावरण कहां होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

- लोगों से मधुर बोलने वाला, कर्तव्यनिष्ठ, ईश्वर भक्त, इंद्रियों को वश में रखने वाला उदार,  धर्मज्ञ व्यक्ति के यहां लक्ष्मी को रहना अच्छा लगता है.


- माता-पिता की भक्ति भाव से सेवा करने वाले, पुण्यात्मा, क्षमाशील, दानशील, बुद्धिमान, दयावान और गुरू की सेवा करने वालों के घर लक्ष्मी का स्थिर वास रहता है.


- जिसके घर आंगन, बालकनी और छत में पक्षियों को आवाज सुनाई देती हो, जो रोज पक्षियों के लिए दाने-पानी का प्रबंध करता हो, वहां भी लक्ष्मी स्थाई रूप से वास करती हैं.


- जिस व्यक्ति की पत्नी सुशील, धार्मिक विचारों वाली, गुणवान हो तथा जिसके घर में कलह न होती हो, वहां भी लक्ष्मी जी को स्थायी बनकर रहना अच्छा लगता है.


- जिसके परिवार में अनाज का अनादर न होता हो. घर आए हुए मेहमान का सादर सत्कार किया जाता हो, वहां भी लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है.


- जो व्यक्ति सूर्योदय के पहले उठकर नित्य स्नान कर देव आराधना करता हो. दूसरी स्त्री पर कुदृष्टि न रखता हो तो उसके जीवन में और घर में सदैव लक्ष्मी का वास रहता है. 



अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें