Mango Leaves Astro Effects: हिंदू धर्म में आम के पत्ते को काफी शुभ माना जाता है. आम के पत्ते को हर प्रकार की पूजा हो या फिर कोई भी मंगल कार्य में इस्तेमाल किया जाता है, मानो तो इनके बिना कोई भी शुभ कार्य अधूरा माना जाता है. दरअसल, आम के पत्ते को किसी भी शुभ कार्य में इस्तेमाल करने के पीछे कई सकारात्मक वजहे हैं. जिसकी वजह से व्यक्ति को इसका कई प्रकार से लाभ मिलता है, वो कैसे! आइए विस्तार में जानते हैं कि आम के पत्तों के अलग अलग उपाय और उनके अनगिनत लाभों के बारे में.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम के पत्तों के लाभ


आम के पत्तों को यदि घर के द्वार पर लगाया जाए तो यहां व्यक्ति के साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा को लाती है. यदि आम के पत्तों को कलावे के साथ मेन गेट पर लगाया जाए तो यह हर प्रकार की समस्याओं से निजात तो दिलाता ही है साथ ही घर में सुख और शांति का वातावरण भी बनाता है. अगर मंदिर में भगवान गणेश के पास आम के पत्ते रखे जाए तो कभी भी धन की कमी नहीं होती है. आइए आम के पत्तों के कुछ कारगर उपायों के बारे में जानें.


आर्थिक तंगी को दूर करने के उपाय


यदि व्यक्ति पर लंबे समय से कर्ज चला आ रहा है या फिर वह किसी भी प्रकार की आर्थिक तंगी से परेशान है तो उसे आम के पत्तों के इस उपाय को जरूर अपनाना चाहिए. इसके लिए 11 आम के पत्तों को लेकर कच्चे सूते में बांध लें और फिर इसे शहद में डुबो दें. अब इन पत्तों को शिवलिंग के अशोक सुंदरी पर अर्पित करें.


मिलेगा धन लाभ


पूजा के दौरान आम के पत्तों से पूरे घर में जल छिड़क दें. ऐसा करने से आर्थिक लाभ मिलने की पूरी संभावना होती है.


करियर की परेशानी को करता है दूर


यदि करियर में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही हो तो रोज सुबह नहाकर आम के पेड़ में जल अर्पिम करें. ऐसा करने से करियर में कामयाबी मिलेगी.


Broom Totke: घर में इस जगह झाड़ू-पोछा रखने से छा जाती है कंगाली, पर्स में हमेशा के लिए होता है अलक्ष्मी का वास
 


Navratri 2023: नवरात्रि में मां दुर्गा के आगमन से पहले जान लें उनकी चौकी रखने की सही दिशा, बनी रहेगी माता की असीम कृपा
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)