Crassula Plant Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर की नकारात्‍मक ऊर्जा को दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं. इसमें पेड़-पौधे भी शामिल हैं. यदि घर में आर्थिक तंगी है, नकारात्‍मक ऊर्जा है या घर के सदस्‍यों की तरक्‍की रुक गई है, वे तनाव में हैं तो कुछ पौधे ऐसे हैं जो इन सभी समस्‍याओं से राहत दिला सकते हैं. इन शुभ पौधों का घर में होना घर में सकारात्‍मकता और सुख-समृद्धि लाता है. व्‍यक्ति की आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगती है. तरक्‍की के नए रास्‍ते खुलते हैं. आमतौर पर जब घर के लिए ऐसे शुभ प्‍लांट्स की बात आती है तो जेहन में सबसे पहले नाम तुलसी के पौधे और मनी प्‍लांट का आता है. जबकि एक प्‍लांट ऐसा है जो धन को आकर्षित करने में मनी प्‍लांट से कहीं ज्‍यादा पॉवरफुल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्रसुला प्‍लांट है पैसों का चुंबक 


वास्‍तु शास्‍त्र में क्रसुला प्‍लांट या जेड प्‍लांट को धन आकर्षित करने के मामले में बेहद ताकतवर बताया है. जिस घर में क्रसुला प्‍लांट हो वहां धन का अंबार लग जाता है. क्रसुला प्‍लांट तेजी से धन आकर्षित करता है. यहां तक कि धन आकर्षित करने के मामले में क्रसुला प्‍लांट को मनी प्‍लांट से ज्‍यादा असरकारी माना जाता है. 


कहां और कैसे लगाएं क्रसुला प्‍लांट 


क्रसुला प्‍लांट का पूरा लाभ पाने के लिए जरूरी है कि उसे वास्‍तु के अनुसार सही दिशा में और सही तरीके से लगाया जाए. ऐसा करने से घर की सारी आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म हो जाती हैं. धन के नए रास्तु खुलते हैं. परिवार की आर्थिक स्थिति में तगड़ा सुधार आता है. पैसा घर में टिकने लगता है. क्रसुला प्‍लांट को जेड प्‍लांट भी कहते हैं. यह पौधा बहुत छोटा होता है और इसकी पत्तियां छोटी और फैली हुई होती हैं.


क्रसुला के पौधे को प्रवेश द्वार के दाहिनी ओर रखना अच्‍छा माना जाता है. इस पौधे को घर के अंदर भी रख सकते हैं. साथ ही क्रसुला प्‍लांट को ज्‍यादा पानी और देखभाल की जरूरत नहीं होती है. हफ्ते में 2-3 बार पानी देना भी काफी होता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)